Friday, May 24, 2024
Google search engine
HomeCrimeगैंगरेप का दर्द नहीं सहन कर पाई, खुद को आग के हवाले...

गैंगरेप का दर्द नहीं सहन कर पाई, खुद को आग के हवाले किया…5 महीने बाद हारी जिंदगी की जंग

दरिदों न एक 16 साल की नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया था. नाबालिग लड़की ये दर्द सहन नहीं कर सकी थी और उसने खुद को आग के हवाले कर लिया था, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 5 महीने बाद जिंदगी की जंग हार गई. दरअसल मामला तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले का, जहां गैंगरेप पीड़िता की शुक्रवार को मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि अस्पताल में रहने के बावजूद लड़की जली हुई अवस्था से उबर नहीं पाई. पिछले महीने एक्टर विजय ने उसके मेडिकल खर्च के लिए 50,000 रुपए डोनेट किए थे.

पिछले साल 29 सितंबर को आत्मदाह का प्रयास करने के तुरंत बाद तिरुवल्लुर पुलिस ने चारों आरोपियों को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया था. दरअसल, गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने से कुछ दिन पहले चार लोगों ने उसके प्रेमी के साथ उसका वीडियो बनाया था. वीडियो का इस्तेमाल कर उसे ब्लैकमेल करने लग गए थे और इसके बाद बलात्कार किया था. इस घिनौने काम के बाद नाबालिग ने जान देने की कोशिश की थी.

घटना के बाद पीड़िता के परिजन उसे तिरुवल्लुर के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां से उसे किलपुक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया. उसके बयान के आधार पर पुलिस ने 25 वर्षीय अजीत कुमार, 20 वर्षीय ज्ञानमूर्ति, 23 वर्षीय रसकन्नू और 24 वर्षीय अजितराज को उसके गांव से गिरफ्तार किया था. पिछले महीने नाबालिग को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. हालांकि उसकी तबीयत बिगड़ गई और परिजन उसे प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.

साल 2021 में 31677 महिलाओं का किया गया रेप
पिछले साल अगस्त में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने आंकड़े जारी किए थे, जिसमें बताया गया था देश में साल 2021 में रेप के 31,677 मामले दर्ज किए गए, जिसका मतलब हुआ कि रोजाना औसतन 86 रेप की घटनाएं हुईं, जबकि महिलाओं के खिलाफ हर घंटे अपराध के लगभग 49 मामले दर्ज किए गए. 2020 में रेप के मामलों की संख्या 28,046 थी, जबकि 2019 में यह 32,033 थी. एनसीआरबी गृह मंत्रालय के अधीन कार्य करता है. अगर राज्यों की बात करें तो 2021 में राजस्थान में 6337, मध्य प्रदेश में 2,947, महाराष्ट्र में 2,496 और उत्तर प्रदेश 2,845), दिल्ली में 1,250 रेप के मामले दर्ज किए गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments