Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaमहिला पर पेशाब करने वाला के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर की मांग,...

महिला पर पेशाब करने वाला के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर की मांग, पुलिस की पकड़ से बाहर है शंकर मिश्रा

न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाले शंकर मिश्रा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने संबंधित अथॉरिटी से आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी करने के लिए लिखा है. अधिकारियों के मुताबिक, मिश्रा मामले की जांच में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा है.

मुंबई का रहने वाला शंकर मिश्रा कथित तौर पर 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली एअर इंडिया की फ्लाइट में था. बिजनेस क्लास में यात्रा करने के दौरान उसने महिला पर पेशाब कर दिया. हालांकि, एयरलाइन ने एक महीने बाद 28 दिसंबर को पुलिस को घटना की सूचना दी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया. बाद में एयरलाइन ने मिश्रा को 30 दिनों के लिए उड़ान भरने से रोक दिया. बताया गया है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए मिश्रा अपने होमटाउन भाग गया है.

पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की हैं. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई दल भेजे हैं, लेकिन वह फरार है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मिश्रा मुंबई के रहने वाले हैं. हमने अपनी टीम को उनके ज्ञात ठिकानों पर मुंबई भेजा था लेकिन वह फरार हैं. हमारी टीम उनकी तलाश कर रही है. शंकर मिश्रा अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी वेल्स फार्गो में भारत में वाइस प्रेसिडेंट है. इस कंपनी का हेडक्वार्टर कैलिफोर्निया में हैं.

DGCA ने लगाई एयरलाइन को फटकार
इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा है कि इस मामले में विमानन कंपनी का आचरण गैर पेशेवर प्रतीत होता है. उसने अधिकारियों और न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के चालक दल के सदस्यों को नोटिस जारी कर पूछा है कि कर्तव्य की उपेक्षा को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए.

एअर इंडिया ने दी ये सफाई
वहीं टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी एअर इंडिया ने डीजीसीए को भेजे अपने जवाब में कहा था कि नवंबर में उसकी न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में मुंबई के एक कारोबारी द्वारा महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब किए जाने के मामले में उसके कर्मचारियों ने संबंधित कानून प्रवर्तकों को इसलिए शिकायत नहीं की थी क्योंकि ऐसा लगा था कि दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता हो गया और महिला ने कार्रवाई के लिए अपना प्रारंभिक अनुरोध वापस ले लिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments