Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeबिहारPatna: बिहार में प्रधानमंत्री के मन की बात के 100वें एपिसोड को...

Patna: बिहार में प्रधानमंत्री के मन की बात के 100वें एपिसोड को लाखों लोगों ने सुना

Patna

रविशंकर प्रसाद ने कहा, पीएम ने मन की बात में आजतक किसी की आलोचना नहीं की

पटना:(Patna) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi’s) के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आज 100वां संस्करण प्रसारित किया गया। बिहार में लाखों लोग ने इस कार्यक्रम को सुना। बिहार भाजपा ने पटना में विशेष आयोजन किया। साथ ही मन की बात के सभी 100 एपिसोड का संकलन जारी किया। बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद, मंगल पांडेय, नितिन नवीन आदि ने संकलन का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी नौ साल से मन की बात कर रहे हैं। इसमें आज तक एक भी राजनीति की कोई बात नहीं हुई है। किसी की आलोचना नहीं की है। इसमें देश को जगाने, देश को संभालने और सौहार्द पैदा करने की पहल हुई।

उन्होंने कहा कि मन की बात का ही असर है कि आज बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कितना आगे बढ़ गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि आज चीन से भारत में खिलौनों का आना 96 प्रतिशत कम हो गया है। क्योंकि, मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी अपील की थी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पर्यावरण, जलवायु जैसी मुद्दे को पीएम ने मन की बात में उठाया। बिहार के मधुबनी पेंटिंग की चर्चा की। इसी तरह कोरोना काल के दौरान उन्होंने कई प्रेरणात्मक बातें की। मोदी ने रेल के ड्राइवर और एक विमान के पायलट से बात की।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मन की बात कार्यक्रम के बाद ट्वीट कर कहा कि पटना जिले के दानापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बेली रोड शक्ति के बूथ संख्या- 269, पर ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम में उपस्थित होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ के ऐतिहासिक 100वें एपिसोड कार्यक्रम के प्रसारण को सुना। यह अपने आप में अतुलनीय था।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि एसके मेमोरियल हॉल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के ऐतिहासिक 100वें एपिसोड को महादलित साथियों के साथ सुना। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक साथ मन की बात को सुना।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात का 100वां एपिसोड रविवार को देशभर में भव्यता से आयोजित किया गया। इसे विशेष बनाने के लिए कई प्रकार की तैयारी की गई। इसमें टीवी चैनलों, निजी रेडियो स्टेशनों और सामुदायिक रेडियो सहित एक हजार से अधिक प्लेटफॉर्म पर ब्रॉडकास्ट होने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र के न्यूयॉर्क स्थित हेडक्वार्टर पर भी 100 वां एपिसोड लाइव ब्रॉडकास्ट किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments