Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeIndia'new Delhi: मोदी से नफरत में अंधी कांग्रेस भारत को पहुंचा रही...

‘new Delhi: मोदी से नफरत में अंधी कांग्रेस भारत को पहुंचा रही नुकसान: जयराम

new Delhi: उज्बेकिस्तान में हाल ही में 18 बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मेड इन इंडिया कफ सिरप जानलेवा साबित हो रहा है। रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘पहले गांबिया में 70 बच्चों की मौत हुई थी और अब उज्बेकिस्तान में यह हुआ है। मोदी सरकार को भारत के बारे में शेखी मारने से पहले इन लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।’ जयराम रमेश के इन हमलों के बाद भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस को जवाब दिया है।

मालवीय बोले- ये शर्मनाक है
भाजपा नेता अमित मालवीय ने जयराम के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि गाम्बिया में बच्चों की मौत का भारत में बनी खांसी की दवाई के सेवन से कोई लेना-देना नहीं है। यह गैम्बियन अधिकारियों और डीसीजीआई दोनों द्वारा स्पष्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी से नफरत में कांग्रेस इतनी अंधी हो गई है कि वो भारत और उसकी उद्यमशीलता की भावना का उपहास करना जारी रख रही है जो कि शर्मनाक है।

उज्बेकिस्तान का किया यह दावा
बता दें कि गांबिया ने सबसे पहले आरोप लगाया था कि भारतीय कफ सिरप से उसके देश में कथित तौर पर 66 बच्चों की मौत हो गई जिसके बाद अब उज्बेकिस्तान ने भी 18 बच्चों की मौत कफ सिरप से होने की बात कही। उज्बेकिस्तान का कहना है कि भारतीय दवा निर्माता कंपनी मैरियन बायोटेक लिमिटेड द्वारा निर्मित डाक 1 मैक्स कफ सीरप को पीने से ही बच्चों की मौत हुई।

भारत सरकार बोली- सैंपल जांच में खरे उतरे
बता दें कि जब गांबिया ने आरोप लगाया था तो भारत सरकार ने भी इसका जवाब दिया। सरकार ने कहा कि गांबिया के आरोपों के बाद हमने उन कफ सिरप की जांच की तो पता चला कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। सभी सैंपल जांच में खरे उतरे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments