Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai : मुंबई के इस मेट्रो स्टेशन के पास LED बोर्ड पर...

Mumbai : मुंबई के इस मेट्रो स्टेशन के पास LED बोर्ड पर लिखा ये मैसेज हुआ वायरल

मुंबई में एक अजीब घटना सामने आई है. वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे मेट्रो स्टेशन से गुजरने वाले वाहन चालकों ने एक अजीब घटना को देखा. पास में लगे एक डिजिटल एलईडी साइन बोर्ड पर लिखा एक मैसेज सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि साइन बोर्ड किसने लगाया था. ड्राइवरों, मोटर चालकों ने बोर्ड की तस्वीरें और वीडियो बनाकर ऑनलाइन शहर के नागरिक निकाय को टैग करते हुए ट्विटर पर शेयर किया है.

इसी तरह की घटनाएं पहले भी सामने आई हैं
हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि डिस्प्ले बोर्ड पर संदेश किसने बदला और क्या कार्रवाई शुरू की गई है, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले मार्च में नवी मुंबई में एक स्पीड-लिमिट साइन बोर्ड पर एक अपमानजनक मैसेज प्रदर्शित किया गया था. उस वक़्त भी कई मोटर चालकों ने इसका वीडियो बनाकर ऑनलाइन शेयर किया था और इसे पुलिस के संज्ञान में लाया था. पुलिस ने स्पीड लिमिट साइन के लिए बिजली की आपूर्ति काट दी थी और उसी की जांच कर रही थी.

यहां का मामला हुआ था वायरल
इस साल जनवरी में, हाजी अली-लोटस जंक्शन के पास इसी तरह की घटना की सूचना मिली थी, जिसमें एक एलईडी बोर्ड का मतलब ट्रैफिक सूचना और “डोन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव” और “नो स्मोकिंग” जैसे संदेशों को बदल दिया गया था. एलईडी बोर्ड लगाने वाली निजी कंपनी के सुपरवाइजर ने बताया कि किसी ने फर्जी तरीके से इलेक्ट्रॉनिक एलईडी बोर्ड सिस्टम में तकनीकी बदलाव कर संदेशों में बदलाव किया था. इससे पहले नवंबर में, पवई इलाके में इसी तरह के अपमानजनक साइन बोर्ड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. साइनबोर्ड पर पूरे दो दिनों तक अपशब्द प्रदर्शित किए गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments