Sunday, June 23, 2024
Google search engine
HomeIndiaMumbai : मुंबई में बेमौसम बारिश से रेलवे की तीनों लाइनों पर...

Mumbai : मुंबई में बेमौसम बारिश से रेलवे की तीनों लाइनों पर ट्रेन सेवाएं बाधित

Mumbai : मुंबई के उपनगरीय इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से सेंट्रल रेलवे का यातायात बाधित हो गया है. बारिश से सेंट्रल, वेस्टर्न और हार्बर रेलवे लाइन प्रभावित हुई है. पनवेल-सीएसटी ट्रेनें आधा घंटा देरी से चल रही हैं. मुंबई में कई जगहों पर रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण शेड्यूल में बदलाव किया गया है. मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

मुंबई लोकल की थमी रफ्तार
शहर में बारिश के चलते लोकल की रफ्तार धीमी हो गई है. इससे सेंट्रल रेलवे पर असर पड़ा है और अप और डाउन दोनों रूट प्रभावित हुए हैं और लोकल ट्रेनें 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं. एबीपी मांझा के अनुसार, सेंट्रल रेलवे के कल्याण और हार्बर लाइन पर रे रोड, सैंडहर्स्ट रोड स्टेशनों पर तकनीकी खराबी के कारण लोकल कुछ देर रुकी रही और फिर सेवा दोबारा से शुरू हुई. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग रही है.

रेल प्रशासन ने जानकारी दी है कि मेन लाइन, हार्बर रूट पर भले ही बारिश हो रही है, लेकिन सभी रूटों पर ट्रेनें चल रही हैं. सीएसएमटी से ठाणे और दिवा, डोंबिवली, कल्याण सेक्शन में लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं. फिलहाल मेन लाइन पर लोकल 15 से 20 मिनट, हार्बर लाइन पर 20 मिनट लेट चल रही है. पश्चिम रेलवे पर लोकल भी 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं.

तकनीकी खराबी के कारण यातायात बाधित
मंगलवार सुबह तकनीकी खराबी के कारण यातायात बाधित हो गया है. सेंट्रल रेलवे की लोकल ट्रेनें आज सुबह से ही देरी से चल रही हैं. कई ट्रेनें 15 से 30 मिनट की देरी से चल रही हैं. इससे सुबह काम पर निकलने वाले नौकरों को परेशानी उठानी पड़ती है.

कई इलाकों में बारिश
मुंबई के साथ ठाणे जिले में भी बारिश ने दस्तक दी है. अंधेरी इलाके में तेज बारिश शुरू हो गई है. जोगेश्वरी, गोरेगांव, मलाड, कांदिवली, बोरीवली दहिसर के तमाम इलाकों में बारिश हो रही है. दिवा, डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर, अंबरनाथ, बदलापुर और ग्रामीण इलाकों में आधी रात से बारिश शुरू हो गई है. कुछ दिनों पहले राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश के कारण कृषि फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा था. इसके बाद एक बार फिर बारिश ने दस्तक दे दी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments