Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai : 'सरफराज मेमन मुंबई पहुंच गया, चीन और पाकिस्तान में ली...

Mumbai : ‘सरफराज मेमन मुंबई पहुंच गया, चीन और पाकिस्तान में ली है ट्रेनिंग’, NIA ने पुलिस को किया अलर्ट

Mumbai : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई पुलिस को अलर्ट (Mumbai Police Alert) किया है. NIA ने मुंबई पुलिस को ईमेल पर सतर्क रहने की जानकारी देते हुए कहा को मुंबई में एक खतरनाक व्यक्ति घूम रहा है. इस ईमेल के मिलने के बाद से जांच एजेंसी सतर्क हो गई है. NIA ने अपने ईमेल में “खतरनाक” इस शब्द का उल्लेख करते हुए मुंबई पुलिस को सतर्क होने के लिए कहा है. सूत्रों ने बताया की NIA ने अपने ईमेल में संदिग्ध व्यक्ति का नाम सरफराज मेमन (Sarfaraz Memon) बताया और कहा यह मुंबई पहुंच गया है.

इंदौर पुलिस को भी किया अलर्ट
NIA ने बताया की यह शख्स इंदौर का रहने वाला है इसने चीन, हांगकांग और पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है और यह भारत के लिए खतरनाक है. NIA ने मुंबई पुलिस को उसका आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट और एलसी कॉपी भी ईमेल पर भेजा है. मुंबई पुलिस ने इंदौर पुलिस को भी इस बात की जानकारी दी है.

कुछ दिन पहले मिला था एक ईमेल
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बीते तीन फरवरी को एक अज्ञात व्यक्ति का ईमेल मिला था, जिसमें तालिबान का सदस्य होने का दावा किया गया था, जिसमें मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम देने की धमकी दी गई थी. एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मामले की संयुक्त जांच शुरू की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद महाराष्ट्र के कई शहरों को अलर्ट पर रखा गया था.

सूत्रों के मुताबिक एनआईए की ई-मेल आईडी पर एक धमकी भरा मेल मिला था, जिसमें शहर में आतंकी हमले की धमकी दी गई थी. ईमेल भेजने वाले ने खुद को तालिबानी बताया और दावा किया कि यह तालिबान के एक प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर होने जा रहा था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments