Friday, January 27, 2023
Google search engine
HomeIndiaMumbai : करीब ढाई साल बाद मुंबई में कोरोना के नए मरीजों...

Mumbai : करीब ढाई साल बाद मुंबई में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा हुआ जीरो

Mumbai : मुंबई महानगर पालिका शहर में कोरोना को फैलने से रोकने में सफल रही और करीब ढाई साल बाद (16 मार्च 2020) के बाद मंगलवार (24 जनवरी 2023) को कोरोना संक्रमित मरीजों का एक भी मामला सामने नहीं आया है. मुंबई के लोगों के लिए यह एक राहत की बात है. मार्च 2020 में कोरोना ने मुंबई में प्रवेश किया और उसके बाद कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी थी.

मुंबई में कोरोना के आने के बाद प्रभावित मरीजों की संख्या 21 हजार के पार पहुंच गई थी जबकि हर दिन कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई थी. हालांकि, राज्य सरकार और बीएमसी द्वारा लागू किए गए विभिन्न नियमों के कारण, मुंबई कोरोना की तीनों लहरों से निपटने में सफल रही. इस बीच, मुंबई में अब तक कोरोना की तीन लहरें आ चुकी हैं और ओमिक्रॉन बीएफ 7, एक्सबीबी, एक्सबीबी 1.5 जैसे नए वेरिएंट मुंबई में प्रवेश कर चुके हैं.

शहर में फिलहाल इतने एक्टिव मरीज हैं

हालांकि, नगरपालिका द्वारा लागू किए गए विभिन्न उपायों के कारण, मुंबई में कोरोना के प्रकोप को सफलतापूर्वक रोका जा सका है. दिन में शून्य कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से मंगलवार (24 जनवरी) को संक्रमित मरीजों की संख्या 11 लाख 55 हजार 240 पर स्थिर हो गई है. आज शून्य मौतें दर्ज की गईं, मरने वालों की संख्या 19 हजार 747 हो गई है. इस बीच, शहर में फिलहाल 23 एक्टिव मरीज हैं.

महाराष्ट्र में कोविड-19 के आठ मामले

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र ने मंगलवार को आठ कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से किसी की जान नहीं गई है. पुणे, मुंबई और नासिक सर्कल ने दो-दो मामले दर्ज किए गए है. जबकि अकोला और औरंगाबाद सर्कल ने एक-एक संक्रमण का केस दर्ज किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments