Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeमहाराष्ट्र के विधायक भी अब सेक्सटॉर्शन में फंसे, कॉल कर वीडियो बनाया...

महाराष्ट्र के विधायक भी अब सेक्सटॉर्शन में फंसे, कॉल कर वीडियो बनाया फिर मांगे एक लाख

पुणे: अब तक यह सुनने में आया है कि किसी महिला से वीडियो कॉल करवा कर अश्लील वीडियो बना लिए जाते हैं या अश्लील चैट कर लिया जाता है. इसके बाद उन्हें वायरल करने की धमकी देकर संबंधित शख्स से बड़ी रकम वसूल कर ली जाती है. एक्सटॉर्शन के इस तरीके को सेक्सटॉर्शन कहा जाता है. लेकिन ऐसे अपराध में शामिल लोगों की हिम्मत अब इतनी बढ़ गई है कि महाराष्ट्र के सोलापुर के मोहोल के एनसीपी विधायक यशवंत माने से सेक्सटॉर्शन की कोशिश की गई. पुणे पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से आरोपी को अरेस्ट किया है.

आरोपी ने विधायक यशवंत मान से एक लाख रुपए की मांग की थी, वरना उनके वीडियोज वायरल करने की धमकी दी थी. पुणे पुलिस को पता लगा कि यह धमकी राजस्थान के भरतपुर से दी जा रही है. पुणे पुलिस ने भरतपुर पुलिस से कॉन्टैक्ट किया और उसकी मदद से आरोपी को पकड़ने में कामयाबी पाई.

विधायक यशवंत माने को ऐसे किया जा रहा था ब्लैकमेल
विधायक यशवंत माने द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक सोशल मीडिया से उनके नंबर लेकर उन्हें आरोपी अश्लील मैसेज भेज रहा था. साथ ही उन्हें वीडियो कॉल भी किया गया और फेसबुक, वाट्सअप में अश्लील मैसेज भेजकर बदनाम करने की कोशिश की गई. इसके बाद उन वीडियोज और चैट को वायरल करने की धमकी देते हुए एक लाख रुपए की मांग की गई.

सोलापुर के मोहोल के एनसीपी विधायक यशवंत माने को सेक्सटॉर्शन के जाल में फांस कर पैसे वसूल करने का आरोपी का प्लान धरा रह गया और विधायक की सतर्कता और पुणे पुलिस की दक्षता की वजह से आरोपी पकड़ा गया. विधायक को भी यही धमकी दी गई थी कि पैसे भेजो वरना वीडियो वायरल कर दिया जाएगा.

आरोपी के मोबाइल से स्क्रिन रिकॉर्ड किए गए 90 अश्लील वीडियो मिले
धमकी मिलने के बाद एनसीपी विधायक यशवंत माने ने पुणे साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी. इस शिकायत के आधार पर पुणे पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए भरतपुर से रिजवान असलम खान (उम्र 24) को अरेस्ट कर लिया है. आरोपी के पास से चार मोबाइल, सीम कार्ड जब्त किए गए हैं. साथ ही आरोपी के मोबाइल से स्क्रिन रिकॉर्ड किए गए 90 से ज्यादा अश्लील वीडियो बरामद हुए. इनका इस्तेमाल वह ब्लैकमेलिंग करके एक्सटॉर्शन के लिए कर रहा था. फिलहाल आरोपी को पांच दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. पुलिस आगे की पूछताछ और जांच कर रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments