Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: पत्रकार की हत्या के मामले में संजय राउत ने डिप्टी सीएम...

Maharashtra: पत्रकार की हत्या के मामले में संजय राउत ने डिप्टी सीएम को लिखी चिट्ठी, उठाई ये मांग

शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट के सांसद संजय राउत ने रत्नागिरी के पत्रकार की हत्या का मामला उठाया है। उन्होंने इस मसले पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र भी लिखा है। इसमें उन्होंने मामले में जांच की निष्पक्ष मांग की है। आग्रह किया है कि वह खुद इस मसले में होने वाली जांच की निगरानी करें। राउत ने ट्विटर पर भी अपनी चिट्ठी सार्वजनिक की है।

क्या है मामला?
दरअसल 48 साल के शशिकांत वारीशे एक मराठी अखबार में काम करते थे। सोमवार को वारीशे की बाइक में रत्नागिरी जिले के राजापुर में एक पेट्रोल पंप के पास एक एसयूवी कार ने सोमवार को टक्कर मार दी थी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे। दूसरे दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। आरोप है कि यह गाड़ी पंढरीनाथ आंबेरकर चला रहा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, वारीशे ने सोमवार को ही मराठी अखबार में रत्नागिरी रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट के खिलाफ एक लेख लिखा था। हत्या का आरोपी पंढरीनाथ आंबेरकर इस प्रोजेक्ट का समर्थक है। आंबेरकर के हित इस प्रोजेक्ट से जुड़े हुए हैं। यही कारण है कि पुलिस ने मामले में अंबरकर को गिरफ्तार कर लिया। पहले उस पर आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज किया गया था। बाद में उस पर धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आंबेरकर को आगामी 13 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस हत्या के मकसद की तफ्तीश कर रही है।

रत्नागिरी रिफाइनरी को लेकर हो रही राजनीति
नाणार में रत्नागिरी रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट का निर्माण लंबे समय से राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है। बताया जाता है कि 2019 के चुनाव से पहले तत्कालीन सरकार ने इस परियोजना को रद्द कर दिया था। लेकिन अब फिर से इसे शुरू करने की योजना पर चर्चा चल रही है। एक केंद्रीय मंत्री ने पिछले साल यह घोषणा कर दी थी कि छह करोड़ मिट्रिक क्षमता की विश्व की सबसे बड़ी रिफाइनरी का जल्द ही शुरू किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments