Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: महाराष्ट्र में आज कुछ बड़ा होगा? संजय राउत बोले- आज होगी...

Maharashtra: महाराष्ट्र में आज कुछ बड़ा होगा? संजय राउत बोले- आज होगी बहुत क्रांतिकारक घोषणा

महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा और उद्धव ठाकरे द्वारा अलग-अलग रास्तों को अपनाए जाने के बाद से ही राज्य की हर दिन कुछ नया देखने को मिलता है। अब शिवसेना उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा ऐलान किया है।

संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार सुबह मीडिया से बातचीत में दावा किया कि आज महाराष्ट्र में बहुत बड़ी क्रांतिकारक घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि आज प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की संयुक्त प्रेस वार्ता है। आज दोनों पार्टियों के गठबंधन की घोषणा हो जाएगी।

इससे पहले रविवार को अंग्रेजी अखबार इंडियान एक्सप्रेस से बातचीत में संजय राउत ने कहा कि शिवसेना और वीबीए के बीच गठबंधन महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) में गेम चेंजर होगा। उन्होंने कहा कि दोनों सियासी दलों के बीच गठबंधन पर पिछले कुछ समय से बातचीत चल रही थी, जो अब फाइनल हो गई है।

क्या एनसीपी को पसंद नहीं आया शिवसेना का फैसला?
एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि वो गठबंधन से जुड़े विषय में पड़ना नहीं चाहते हैं जबकि प्रकाश अंबेडकर का कहना है कि उन्हें कांग्रेस पार्टी और एनसीपी के साथ एक ही जहाज की सवारी करने से कोई समस्या नहीं है। प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी को साथ लेकर चलना चाहती है। यह उनके बीच का मामला है। हमने शिवसेना से कहा कि हम दोनों पार्टियों का स्वागत करेंगे…शिवसेना को अंतिम ऐलान करना है।

टूट को बाद खड़े होने की कोशिश कर रहा उद्धव गुट!
प्रकाश अंबेडकर के साथ उद्धव ठाकरे के गठबंधन का फैसला उनकी पार्टी में एकनाथ शिंदे द्वारा सेंध लगाए जाने के बाद लिया गया है। एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायकों औऱ 13 सांसदों ने अपना अलग गुट बनाया हुआ है। उद्वव गुट के नेताओं का कहना है कि VBA के रूप में उन्हें एक सक्षम सहयोगी मिला है, जिसके बाद बड़ी संख्या में वोटरों को आकर्षित करने की क्षमता है। बता दें कि प्रकाश अंबेडकर की पार्टी इससे पहले ओवैसी की AIMIM से भी गठबंधन कर चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments