Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeIndia'UPA की पुरानी कृषि नीतियों को ही आगे बढ़ा रही मोदी सरकार',...

‘UPA की पुरानी कृषि नीतियों को ही आगे बढ़ा रही मोदी सरकार’, बोले शरद पवार

Maharashtra: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार की कृषि नीतियां उसी दिशा में आगे बढ़ रही है जिस दिशा में उनके नेतृत्व में मंत्रालय बढ़ रहा था. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में 2004 और 2014 के बीच कृषि मंत्री रहे पवार ने कहा कि उस समय जो नीतियां बनाई गई थी. उन्हें वर्तमान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने बड़े पैमाने पर लागू किया जा रहा है.

80 से 90 प्रतिशत निर्णय यूपीए सरकार ने किए

बारामती में एक कृषि एक्सपो के मौके पर उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में प्रदर्शित किए गए. 80 से 90 प्रतिशत निर्णय यूपीए सरकार के तहत लिए गए थे. पवार से पूछा गया था कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने लिए गए कृषि निर्णयों की तुलना उनके केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान लिए गए फैसलों से कैसे करेंगे.

उन्होंने कहा, कृषि नीतियों को एक खास दिशा में जाना था. हमने यूपीए शासन के दौरान फैसला किया था. आज उसी दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. जो अच्छी बात है. पवार ने यह भी कहा कि मौजूदा कृषि नीतियां कमजोर नहीं हैं क्योंकि खाद्यान्न उत्पादन बढ़ रहा है और बड़ी आबादी की जरूरतें पूरी हो रही हैं और निर्यात के लिए भंडार भी है.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने हाल में ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार जमकर तारीफ की थी. एकनाथ शिंदे ने उनकी प्रशंका करते हुए कहा कि कोऑपरेटिव सेक्टर (Cooperative Sector) में शरद पवार के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. जनता के कल्याण के लिए जो सत्ता में है. शरद पवार उनके मार्गदर्शन के लिए हमेशा उपलब्ध है. उन्होंने आगे कहा कि शदर हमेशा फोन कर के उन को सुझाव और सलाह देने के लिए बुलाते है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments