Sunday, June 23, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra: बिना रजिस्ट्रेशन का चल रहा था अस्पताल, गर्भवती महिला की मौत,...

Maharashtra: बिना रजिस्ट्रेशन का चल रहा था अस्पताल, गर्भवती महिला की मौत, दो डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज

ठाणे जिले में कथित तौर पर बिना पंजीकरण के चलाए जा रहे एक अस्पताल में एक गर्भवती महिला की मौत के बाद पुलिस ने दो डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने वाडपे गांव की रहने वाली 31 वर्षीय महिला का इलाज किया, जिसकी 25 जनवरी को भिवंडी शहर के तेमघर स्थित अस्पताल में मौत हो गई थी।

शांति नगर पुलिस थाने के निरीक्षक विक्रम मोहिते ने बताया कि भिवंडी निजामपुर नगर निगम के एक चिकित्सा अधिकारी ने महिला की मौत की जांच की गई और यह सामने आया कि आरोपी के पास 31 से संचालित प्रसूति गृह की अनुमति नहीं थी। उन्होंने बताया कि एक आरोपी के पास चिकित्सकीय अभ्यास करने की डिग्री भी नहीं थी।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर मंगलवार को 30 और 41 वर्षीय दो आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही से मौत) के साथ-साथ महाराष्ट्र नर्सिंग होम पंजीकरण नियम और महाराष्ट्र मेडिकल प्रैक्टिशनर्स अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और चिकित्सा केंद्र को सील करने की प्रक्रिया चल रही है।



RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments