Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndiaपंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे महाराष्ट्र के अगले गवर्नर

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे महाराष्ट्र के अगले गवर्नर

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह महाराष्ट्र के अगले गवर्नर होंगे. कई दिनों सियासी हलको में इसको लेकर चर्चा थी, लेकिन अब इसकी पुष्टि हो चुकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का अगला राज्यपाल बनाने का आदेश जारी कर दिया गया है.कैप्टन कुछ समय पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भी बीजेपी में विलय कर दिया था.

बता दें, महाराष्ट्र के मौजूदा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी कुछ दिन पहले पद छोड़ने की इच्छा जता चुके थे, जिसके बाद कैप्टन को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था. आर्मी से रिटायर्ड कैप्टन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छे संबंध हैं. हाल ही में उन्हें बीजेपी की 83 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है. बीजेपी में लगातार उनका कद बढ़ रहा है. वहीं अब उन्हें महाराष्ट्र का गवर्नर बना दिया गया है.

पटियाला में 29 को होनी थी शाह की रैली, अचानक हुई रद्द
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की 29 जनवरी को पटियाला में रैली थी. इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह इस रैली के जरिए फिर से पंजाब में ताकत दिखाने वाले थे. इसी रैली के जरिए बीजेपी ने पंजाब में लोकसभा का बिगुल फूंकना था. हालांकि अचानक यह रैली रद्द कर दी गई, जिसके बाद चर्चा ने जोर पकड़ा कि कैप्टन को लेकर बीजेपी के अंदर कुछ पक रहा है.

उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चर्चा में आया था नाम
कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम पहले उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चर्चा में आया था. हालांकि बाद में इस पद पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ को बीजेपी ने उम्मीदवार बना दिया था. उस वक्त कैप्टन विदेश में इलाज करा रहे थे, तब तक कैप्टन ने अपनी पार्टी को भी अलग रखा हुआ था. हालांकि अब कैप्टन सीधे बीजेपी में ही आ चुके हैं.

बीते दिनों महाराष्ट्र राजभवन के एक बयान में यह कहा गया था कि, राज्यपाल भगत सिहं कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है. भगत सिहं कोश्यारी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के साथ लगातार भाग-दौड़ कर रहे थे. उनकी इसी इच्छा के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि कैप्टन को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाकर भेजा जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments