Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaElon Musk's: Twitter अकाउंट सस्पेंड को लेकर एलन मस्क का बड़ा ऐलान,...

Elon Musk’s: Twitter अकाउंट सस्पेंड को लेकर एलन मस्क का बड़ा ऐलान, जानिए क्या आपका भी अकाउंट है खतरे में

Elon Musk’s: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इन दिनों ट्विटर को लेकर सुर्खियों में हैं। ट्विटर के बॉस बनने के बाद से उन्होंने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अपने मुताबिक चलाने की ठान ली है, ऐसे में हर दिन नए-नए बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। एलन मस्क ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्विटर अकाउंट (Twitter account) के सस्पेंशन को लेकर अपना प्लान बताया है।

पैरोडी अकाउंट को लेकर क्या बोले मस्क?

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि वो हर अकाउंट सस्पेंड किया जाएगा, जो अपनी पहचान बदलेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट है, तो उस पर साफ तौर पर लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है, नहीं तो वो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा, जो किसी और के नाम या फोटो का इस्तेमाल कर रहा होगा। उन्होंने कहा कि वेरिफिकेशन, जर्नालिज्म को लोकतांत्रिक करने के साथ लोगों की आवाज को सशक्त करेगा।
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पहले, हमने अकाउंट्स के सस्पेंड करने से पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन अब जब हम व्यापक वेरिफिकेशन शुरू कर रहे हैं, तो कोई चेतावनी नहीं होगी और अकाउंट को सीधे सस्पेंड कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह साफ तौर पर ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) पर साइन अप करने की शर्त के रूप में पहचाना जाएगा। मस्क ने ये भी कहा कि अगर कोई ट्विटर यूजर नाम में बदलाव करता है, तो उसका ब्लू टिक टेंपरेरी रूप से हटा दिया जाएगा।

ऐसे ट्विटर अकाउंट हो रहे सस्पेंड

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में ट्विटर पर कई ऐसे अकाउंट को सस्पेंड किया गया है, जो किसी और के नाम से थे, लेकिन पैरोडी अकाउंट के तौर पर चलाए जा रहे थे। ये भी देखा गया कि एलन मस्क के नाम से भी कई ट्विटर अकाउंट चलाए जा रहे थे, जिन्हें सस्पेंड किया जा रहा है। ऐसा ही एक पैरोडी अकाउंट एलन मस्क के नाम से हिंदी में चलाया जा रहा था, वो अकाउंट इयान वुलफोर्ड का था, जिसे दो दिन पहले ही सस्पेंड किया गया है। दरअसल, अकाउंट वेरिफाइड था तो बहुत से लोगों को ये लग रहा था कि एलन मस्क का ही अकाउंट और हिंदी में ट्वीट करने को लेकर लोगों को ये भी लग रहा था कि उनका अकाउंट हैक हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments