Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeBusiness'Adani One' app launched: फ्लाइट टिकट बुकिंग से लेकर मिलेंगी कई सर्विसेज,...

‘Adani One’ app launched: फ्लाइट टिकट बुकिंग से लेकर मिलेंगी कई सर्विसेज, हवाई यात्री अपना फीडबैक भी दे सकेंगे

‘Adani One’ app launched: हवाई यात्रा को ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए अडाणी ग्रुप (Adani Group) ने एक कंज्यूमर ऐप ‘अडाणी वन’ लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए फ्लाइट्स की बुकिंग, फ्लाइट का स्टेटस, कैब बुकिंग और एयरपोर्ट पर लाउंज बुकिंग जैसी कई सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएंगी। अडाणी ग्रुप में कंज्यूमर बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-चीफ डिजिटल ऑफिसर नितिन सेठी (Nitin Sethi) ने बताया कि इसे अडाणी एयरपोर्ट्स के लिए लॉन्च किया गया है।

हवाई यात्रा का अनुभव भी कर सकेंगे सांझा
नितिन सेठी के अनुसार इस ऐप के जरिए यात्री अपना हवाई अनुभव भी कंपनी के साथ सांझा कर सकेंगे। यात्रियों से मिले फीडबैक (feedback) के आधार यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने की कोशिश की जाएंगी। यह Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 20 दिसंबर तक इस ऐप को 1,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर 33 यूजर्स ने इस को लेकर अपना रिव्यू भी दिया।

देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ऑपरेटर बना अडाणी ग्रुप
अडाणी ग्रुप देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ऑपरेटर है। उसके पास देश के 7 एयरपोर्ट की कमान है। अडाणी के पास मुंबई एयरपोर्ट के अलावा 6 अन्य प्रमुख एयरपोर्ट भी है, जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरू, गुवाहाटी और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट शामिल हैं। इनके मैनेजमेंट अडाणी ग्रुप के पास ही है। 2019 में बिडिंग में मिली जीत के बाद ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करने की जिम्मेदारी अगले 50 सालों तक की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments