Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeBusinessइंस्टाग्राम पर महिला से हुई एक छोटी सी गलती, फिर अकाउंट से...

इंस्टाग्राम पर महिला से हुई एक छोटी सी गलती, फिर अकाउंट से उड़ गए 5 लाख, ऐसे जॉब ऑफर से रहें अलर्ट

नई दिल्ली: सोशल मीडिया ने हमारी प्रोफेशनल लाइफ को काफी बदल दिया है. अब अक्सर लोगों को फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर जॉब के पोस्ट नजर आते हैं. अब स्कैमर्स ऐसा ऑनलाइन पोस्ट से लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. ऐसे सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर आपकी छोटी से गलती आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है. कुछ ऐसा ही मुंबई की एक महिला के साथ हुआ. अच्छी नौकरी का झांसा देकर बदमाशों ने उससे 5 लाख रुपये की ठगी की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़ित महिला ने इंस्टाग्राम पर जॉब का एक पोस्ट देखा था. इसी के चक्कर में उनके साथ ठगी हो गई.

बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला इंस्टाग्राम पर स्कॉल कर रही थी. तभी उसे एक जॉब ऑफर का एड दिखा. इसके महिला ने नौकरी के बारे में और जानने के लिए उस पोस्ट पर क्लिक किया. इसके बाद उसे एक वेबसाइट में रिडायरेक्ट किया गया. यहां उनसे कुछ डिटेल मांगी गई और फिर पेमेंट का ऑप्शन आया. महिला ने इस वेबसाइट पर अपनी सारी जानकारी फिल की और पेमेंट भी कर दिया.

पुलिस कर रही मामले की जांच

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला ने वेबसाइट पर दिए सभी निर्देशों को फॉलो किया और सारी डिटेल भर दी. बताया जा रहा है कि महिला ने 6 दिनों में 5,38,173 रुपये का पेमेंट किया. पैसे देने के बाद भी फिर महिला को कोई जॉब नहीं मिली. उसने नौकरी देने वाले से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जब जाकर महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है. इसके बाद महिला ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. आगे की जांच की जा रही है.

सोशल मीडिया पर कभी न करें ऐसी गलती
आजकल कई कंपनी हायरिंग के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जॉब के कई पोस्ट भी हैं, लेकिन आपको ऐसे पोस्ट पर अपनी डिटेल या पेमेंट करने से पहले काफी सावधान रहना चाहिए. अगर आपको किसी डॉब के बारे में जानकारी मिले तो सबसे पहले उसका डिस्क्रिप्शन अच्छे से जरूर पढ़ें. कंपनी के बारे में पहले सर्च करें. किसी भी अनजान साइट पर पेमेंट करने और अपनी पर्सनल जानकारी शेयर करने से बचें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments