Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeCrimeसैलरी इंक्रीमेंट रोका तो पुलिस कांस्टेबल ने सीनियर अफसर को बेरहमी से...

सैलरी इंक्रीमेंट रोका तो पुलिस कांस्टेबल ने सीनियर अफसर को बेरहमी से पीटा, हुई मौत

ठाणे: महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने एक रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) कांस्टेबल को अरेस्ट किया है. इस आरपीएफ कांस्टेबल ने अपने सीनियर अधिकारी को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई. सीनियर अधिकारी ने उसके वेतन में हुई बढोत्तरी को रोक दी थी और उस पर मर्डर केस दर्ज किया था. यह घटना बुधवार को कल्याण में आरपीएफ हेडक्वार्टर में सुबह 8.30 बजे हुई. आरोपी का नाम पंकज यादव है. उसकी उम्र 40 साल है. मृतक सब इंस्पेक्टर बसवराज गर्ग (उम्र 56) के साथ एक बार दो साल पहले भी उसकी झड़प हो चुकी है.

कांस्टेबल का ऐसा मानना है कि बसवराज ने अपने पोजिशन का फायदा उठाते हुए जानबूझ कर उस पर जांच बिठाई और इस बहाने उसकी सैलरी में बढ़ोत्तरी रुकवा दिया. उसकी सैलरी में से सिर्फ बेसिक-पे ही मिल पा रहा था. पिछले दो सालों से इस कांस्टेबल के ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई का डंडा चल रहा था.आखिर में वो इन सबसे परेशान हो गया और उसने बेरहमी से अपने सीनियर की पिटाई कर दी. इस पिटाई में सब इंस्पेक्टर बसवराज गर्ग की मौत हो गई.

सर पर बांस के डंडे से प्रहार, सीनियर अफसर निढाल
पंकज यादव अपनी सैलरी में बढ़ोत्तरी के लिए बार-बार कोशिशें कर रहा था, लेकिन कामयाबी नही मिल रही थी. कांस्टेबल के मुताबिक बसवराज उस काम में बार-बार अड़ंगे डाल रहे थे. इससे यादव का गुस्सा आपे से बाहर हो गया.उसने आरपीएफ हेडक्वार्टर में बसवराज गर्ग से हुज्जत की. दोनों में फिर फाइट शुरू हो गई. इस दौरान आरोपी कांस्टेबल ने बसवराज के सर पर बांस के डंडे से दे मारी और घटनास्थल से फरार हो गया.

बसवराज को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. यहां सुबह उसकी मौत हो गई. ठाणे पुलिस न इस मामले में आरपीएफ कांस्टेबल पंकज यादव को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ और जांच शुरू है. यानी दो सालों से चले आ रहे इस तनाव और विवाद का इतना दुखद अंत हुआ. यह तनाव और विवाद कोई कुछ दिन, हफ्ते या महीने का नहीं था. यह दो सालों से चलता आ रहा था. बढ़ते-बढ़ते यह इस हद तक बड़ा हो गया कि इसका अंजाम एक शख्स की मौत के रूप में सामने आया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments