Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeIndiaमहाराष्ट्र: कांग्रेस सरकार में समृद्ध हुए अदाणी, बीजेपी नेता बोले- दाढ़ी बढ़ाकर...

महाराष्ट्र: कांग्रेस सरकार में समृद्ध हुए अदाणी, बीजेपी नेता बोले- दाढ़ी बढ़ाकर कोई पीएम नहीं बन सकता

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुंगंटीवार ने दावा किया कि उद्योगपति गौतम अदाणी गुजरात में कांग्रेस की सरकार के समय समृद्ध हुए। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि कोई दाढ़ी बढ़ाकर मंत्री नहीं बन सकता। सुधीर मुंगंटीवार का यह बयान राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने संसद भवन में गौतम अदाणी को लेकर टिप्पणी की थी। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में आरोप लगाया कि गौतम अदाणी की संपत्ति में भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद जबरदस्त उछाल आया है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद गौतम अदाणी दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की सूची में 609वें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गए। राहुल गांधी के इस आरोप पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी। केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि ये आरोप बेबुनियाद हैं और कांग्रेस नेता से उनके दावे के एवज में सबूत की मांग की। अब महाराष्ट्र सरकार के मंत्री मुंगंटीवार ने कहा कि मुझे लगता है कि कोई भी व्यक्ति दाढ़ी बढ़ाकर प्रधानमंत्री नहीं बन सकता, इसके लिए अपनी समझ भी बढ़ानी पड़ती है। जब आप (राहुल गांधी) अदाणी के बारे में बात करते हैं तो क्या आपको पता नहीं है कि अदाणी किसकी सरकार में समृद्ध हुए।

भाजपा नेता ने कहा कि साल 1993 में जब चिमनभाई पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री थे, यह कांग्रेस की सरकार थी, जब अदाणी को 10 पैसे प्रति स्कवायर मीटर की दर से जमीनें आप ने दिलाई। जब छबीलदास मेहता गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मुंद्रा पोर्ट का कामकाज गौतम अदाणी को दिया गया। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अदाणी के बारे में झूठ फैला रही है। बता दें कि सुधीर मुंगंटीवार महाराष्ट्र की कासबा पेठ विधानसभा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे, जहां आगामी 26 फरवरी को उपचुनाव होने हैं।

सुधीर मुंगंटीवार से जब महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कथित नाराजगी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारा काम सत्ता के लिए नहीं है, हमारा काम सच के लिए काम करना है। हम काम धर्म के लिए है ना कि अधर्म के लिए। हमारा काम लोगों के विकास के लिए काम करना है ना कि उन्हें धोखा देने के लिए। बीजेपी ने महाविकास अघाड़ी में कथित नाराजगी को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments