Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai : कांग्रेस की MLC प्रज्ञा सातव पर दोबारा जानलेवा हमला, एक...

Mumbai : कांग्रेस की MLC प्रज्ञा सातव पर दोबारा जानलेवा हमला, एक युवक गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में कांग्रेस के दिवंगत सांसद राजीव सातव की पत्नी और कांग्रेस एमएलसी प्रज्ञा सातव पर जानलेवा हमला हुआ है। प्रज्ञा राजीव सातव पर कथित तौर पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने 40 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सातव ने दावा किया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने बुधवार को उन पर पीछे से हमला किया है। इसलिए उनकी जान को खतरा है।

प्रज्ञा सातव पर हमले के आरोप में एक युवक गिरफ्तार
एमएलसी प्रज्ञा ने कहा कि पिछले साल नवंबर के बाद से उन पर यह दूसरा हमला था। इसलिए वह चाहती हैं कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। हिंगोली में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने एमएलसी द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद महेंद्र डोंगरदिवे के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हिंगोली के पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर ने कहा कि शराब के नशे में धुत व्यक्ति ने कस्बे धवांडा में एमएलसी प्रदन्या सातव पर पीछे से हमला किया था।

ट्वीट कर प्रज्ञा ने दी थी हमले की जानकारी
आरोपी डोंगरदीव के खिलाफ बालापुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 352 (हमला या गंभीर उकसावे के अलावा आपराधिक बल का प्रयोग), 353 (सरकारी कर्मचारी को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सातव ने बुधवार को एक ट्वीट कर अपने उपर हमले की जानकारी दी थी। जिसमें उन्होंने कहा कि कलमनुरी गांव के कस्बे धावंडा में आज मुझ पर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया। एक अज्ञात व्यक्ति ने मुझ पर पीछे से हमला किया। यह मुझे घायल करने का एक गंभीर प्रयास था और मेरी जान को खतरा है।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी हुआ था प्रज्ञा पर हमला
प्रज्ञा सातव ने कहा कि महिला एमएलसी पर हमला लोकतंत्र पर हमला है। सामने से लड़ो, कायर मत बनो। उन्होंने यह भी बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी मुझ पर हमला किया गया था। लेकिन, मैं बच सकी क्योंकि मेरे आसपास के लोगों ने मुझे बचा लिया। विधायक ने कहा कि वह राज्य सरकार से आवश्यक प्रावधान करने और सार्वजनिक जीवन में महिलाओं पर इस तरह के हमलों को रोकने का आग्रह करेंगी।

हमला करने के लिए भेजा गया था आरोपी- प्रज्ञा
प्रज्ञा सातव ने कहा कि मुझे संदेह है कि मुझ पर हमला करने वाले व्यक्ति को किसी ने भेजा था। पुलिस ने मुझे बताया कि इस तरह के हमले के पीछे कोई राजनीतिक साजिश नहीं है, लेकिन जब हमलावर कल रात मेरे वाहन के पास आया, तो वह पूछ रहा था कि ‘कार में मैडम कौन हैं’। इसका मतलब है कि वह विशेष रूप से मुझे ढूंढ रहे थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments