Saturday, July 13, 2024
Google search engine
HomeCrimeरूस ने फिर यूक्रेन के ऊर्जा केंद्रों पर दागी मिसाइलें, खार्किव के...

रूस ने फिर यूक्रेन के ऊर्जा केंद्रों पर दागी मिसाइलें, खार्किव के कई क्षेत्रों पर हमला; बिजली आपूर्ति प्रभावित

रूस और यूक्रेन युद्ध को पूरा एक साल बीत गया है। लेकिन यह अब भी जारी है। आज फिर से रूस ने तड़के यूक्रेन के शहरों में बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले किए हैं। रूस ने यूक्रेन की ऊर्जा आपूर्ति की बुनियादी सुविधाओं को निशाना बनाया। इसके चलते राजधानी कीव सहित ओडेसा का काला सागर बंदरगाह और दूसरा सबसे बड़े शहर खार्किव में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है।

रूस ने फिर ऊर्जा केंद्रों को बनाया निशाना
एक अधिकारी ने बताया कि रूस ने यूक्रेन के पश्चिम में झीटोमाइर, व्यानीतिया और रिवेन से लेकर मध्य यूक्रेन में दनीप्रो और पोल्तावा तक को निशाना बनाया है। ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मैक्सिम मरचेंको ने कहा कि रूस ने आज फिर से मिसाइल हमलों से बड़े पैमाने पर बंदरगाह शहरों में ऊर्जा केंद्रों को निशाना बनाया है। जिसके चलते मजबूरन बिजली कटौती करनी पड़ी है।

ओडेसा में की गई बिजली की कटौती
मक्सिम मार्चेनको ने टेलीग्राम पर कहा कि बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप, क्षेत्र के साथ-साथ आवासों में एक ऊर्जा अवसंरचना साइट को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मिसाइलों को मार गिराया गया है। लेकिन रूस फिर से और नए हमले कर सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ है और ओडेसा के पूरे क्षेत्र में बिजली प्रतिबंध लागू है।

खार्किव के 15 से अधिक क्षेत्रों पर हुए हमले
खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने कहा कि रूस के मिसाइल हमलों से यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर 15 से अधिक क्षेत्रों पर हमलों की सूचना दी है। उन्होंने कहा कि फिर से रूस ने इन्फ्रास्ट्रक्चर को लक्ष्य बनाया था। अभी हताहतों की संख्या के बारे में जानकारी स्पष्ट की जा रही है।

खार्किव में मिसाइल हमले से दो घायल
यूक्रेनी अखबार डेज़रकालो टाइज़निया ने कीव में एक विस्फोट की सूचना दी है। उन्होंने कहा कि सुमी शहर, नीपर, लुत्स्क और रिव्ने के शहरों में भी विस्फोटों की सूचना मिली थी। तो वहीं पश्चिमी लविवि क्षेत्र के ऊपर एक ड्रोन देखा गया है। एक अन्य यूक्रेनी समाचार आउटले

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments