Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndia'राहुल गाँधी को महाराष्ट्र में नहीं घूमने देंगे लोग', आखिर क्यों ऐसा...

‘राहुल गाँधी को महाराष्ट्र में नहीं घूमने देंगे लोग’, आखिर क्यों ऐसा बोले CM शिंदे?

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी बार-बार सावरकर का अपमान करते हैं। एक दिन उन्हें जेल में गुजारना चाहिए, तब वह सावरकर के बलिदान को समझेंगे। महाराष्ट्र के लोग उनकी टिप्पणियों को सहन नहीं करेंगे तथा उन्हें महाराष्ट्र में घूमने नहीं देंगे।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक आदर्श हैं तथा राहुल गांधी ने उन्हें बदनाम किया है। राहुल गांधी की इस हरकत के लिए जितनी भी आलोचना की जाए कम होगी। आज भी उन्होंने बोला कि मैं माफी मांगने वाला सावरकर नहीं हूं। वह सावरकर के बारे में क्या सोचते हैं? उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कई प्रतिनिधि अयोग्य हो घोषित चुके हैं, उस वक़्त लोकतंत्र खतरे में नहीं था। उन्होंने (राहुल) प्रतिनिधियों की अयोग्यता के विरुद्ध अध्यादेश को फाड़ दिया। राहुल गांधी को उस कानून ने समाप्त कर दिया है, जो कांग्रेस ने ही बनाया था। लालू यादव और कई अन्य को अयोग्य घोषित किया गया था मगर तब ऐसा कुछ नहीं हुआ था। क्या तब लोकतंत्र खतरे में नहीं था?

शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी ने न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की है बल्कि पूरे OBC समुदाय को बदनाम किया है। वह उसी लहजे में बोलते जा रहे हैं तथा मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यदि वह ऐसा करता रहे तो उनका सड़क पर चलना मुश्किल हो जाएगा। सावरकर पर टिप्पणी को लेकर आदित्य ठाकरे का भी बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने बोला है कि हमारा स्टैंड साफ है। हम सावरकर का सम्मान करते हैं। जब महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी का गठन किया गया था तो यह एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर था। हम भारत के संविधान के तौर पर काम करना चाहते हैं। मैं सावरकर, राहुल गांधी या प्रधानमंत्री मोदी पर नहीं बोलूंगा। मैं इस पर टिप्पणी करूंगा कि मुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं। बता दें कि लोकसभा की सदस्यता गंवाने के एक दिन पश्चात् शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके चलते उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी सहित बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments