Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeSportNew Zealand IND Series : भारत में वनडे नहीं खेलेंगे विलियमसन और...

New Zealand IND Series : भारत में वनडे नहीं खेलेंगे विलियमसन और साउदी:पाकिस्तान दौरे के बाद दोनों न्यूजीलैंड लौटेंगे; टॉम लैथम करेंगे कप्तानी

New Zealand IND Series : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Zealand cricket team) ने जनवरी 2023 में होने वाले भारत दौरे के लिए वनडे टीम घोषित कर दी है। इस टीम में लिमिटेड ओवर्स के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और टेस्ट कप्तान टिम साउदी को आराम दिया गया है। दोनों पाकिस्तान में टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद अपने घर लौट जाएंगे।

विलियमसन, साउदी नहीं आएंगे भारत
भारत दौरे की टीम में न्यूजीलैंड ने लिमिटेड ओवर्स के कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया है। न्यूजीलैंड को भारत से पहले पाकिस्तान में टेस्ट और वनडे सीरीज भी खेलनी हैं। विलियमसन दोनों ही सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिट रखने के उद्देश्य से दोनों को आराम दिया गया। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 16 फरवरी से शुरू होगी।

केन के अलावा टेस्ट कप्तान टिम साउदी, हेड कोच गैरी स्टेड और बॉलिंग कोच शेन जर्गेसन भी भारत नहीं आएंगे। सभी पाकिस्तान दौरे के बाद सीधा अपने घर लौट जाएंगे।

टॉम लैथम करेंगे कप्तानी
विलियमसन की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बैटर टॉम लैथम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे। विलियमसन की जगह मार्क चैपमेन और साउदी की जगह ऑलराउंडर जैकब डफी भारत दौरे पर न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा होंगे। वहीं, कोच स्टेड की जगह भारत दौरे पर ल्युक रोंची हेड कोच का काम देखेंगे।

हेनरी शिपले पहली बार नेशनल टीम में
ऑलराउंडर हेनरी शिपले को पहली बार न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में जगह मिली है। लेग स्पिनर ईश सोढी और बैटर हेनरी निकोल्स को न्यूजीलैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसी साल जून में इंजर्ड हुए तेज गेंदबाज काइल जेमीसन अभी तक फिट नहीं हो पाए। इस कारण उन्हें भी टीम में जगह नहीं मिली।

18 जनवरी से शुरू होगा भारत दौरा
न्यूजीलैंड टीम 18 जनवरी 2023 से भारत में 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेलेगी। 18, 21 और 24 जनवरी को 3 वनडे खेले जाएंगे। वहीं, 27 और 29 जनवरी को 2 टी-20 और एक फरवरी को तीसरा मैच होगा। न्यूजीलैंड ने फिलहाल भारत से वनडे सीरीज की टीम ही जारी की है। टी-20 सीरीज की टीम कुछ दिनों बाद घोषित होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments