Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeIndiaMumbai : भूतिया है ये सड़क, अकेले जाने की ना करें गलती,...

Mumbai : भूतिया है ये सड़क, अकेले जाने की ना करें गलती, लोग कर चुके हैं ‘सिर कटी महिला’ को देखने का दावा

Mumbai : मुंबई को ‘सपनों का शहर’ कहा जाता है. मुंबई चकाचौंध और फिल्मी दुनिया के लिए काफी मशहूर है. अक्सर मुंबई की नगरी में लोग बड़े-बड़े सपने लेकर आते हैं. कोई स्टार बनने आता है तो कोई अपने सपनों को पूरा करने के लिए. यहां के बड़े-बड़े बंगले और ऐसो आराम की जिंदगी अकसर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है, पर आज जो हम आपको बताने वाले हैं उसे पढ़कर आपके होश जरूर उड़ जाएंगे. इस खबर में हम बात करेंगे मुंबई की उन भूतिया जगहों के बारे में जिसके बारे में जानने के बाद आप अकेले जाने की हिम्मत कभी नहीं कर पाएंगे.

मार्वे और मध आइलैंड रोड (Marve and Madh Island Road)
यह शहर के सबसे सुन्दर मार्गों में से एक है, लेकिन इसे सबसे प्रेतवाधित मार्गों में से एक भी माना जाता है. यह सड़क दोनों तरफ हरे-भरे ऊंचे पेड़ों से ढकी हुई है. लोगों का मानना है कि मुंबई की इस सड़क पर दुल्हन के लिबास में एक महिला दिखाई देती है. चीखने और चिल्लाने की आवाजें भी आती है. इस सन्नाटे रोड पर अचानक से पायल की खनखनाहट से लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इसे लेकर लोग बताते हैं कि इस महिला को उसके पति ने धोखा दे दिया था. ऐसा माना जाता है कि इस रास्ते से आने वाले लोगों को दुल्हन की आत्मा परेशान करती है. दावा किया जाता है कि, इस मार्ग पर आत्मा के कारण कई बड़े-बड़े हादसे भी देखे गए हैं.

काशेदी घाट मुंबई-गोवा हाईवे (Kashedi Ghat Mumbai-Goa Highway)
अक्सर लोग यहां की मांस खाने वाली चुड़ैलों से भागने की कोशिश कर रहे यात्रियों और अन्य भयानक कहानियों को सुनाते हैं. काशेदी घाट मुंबई-गोवा-कोच्चि राष्ट्रीय राजमार्ग या राष्ट्रीय राजमार्ग 66 (NH 66) पर स्थित एक पहाड़ी पर बनी सड़क है. काशेदी घाट राष्ट्रीय राजमार्ग 66 के सबसे कठिन खंडों में से एक है. इस जगह के बारे में लोग कहते हैं कि अक्सर गाड़ी चलाते-चलाते उसे अचानक से सामने कोई दिखाई देता है. यह भी माना जाता है कि पूरा हाईवे, यानी मुंबई से गोवा हाईवे, एक डरावना हाईवे है. ये राजमार्ग मांस खाने वाली चुड़ैलों का पसंदीदा अड्डा है. अगर आप अपने साथ कोई मांसाहारी भोजन ले जा रहे हैं तो वे चुड़ैलों द्वारा ले ली जाती है. इस मार्ग पर कई लोगों की मौतें हो चुकी है.

मुंबई-नासिक हाईवे (Mumbai-Nashik Highway)
मुंबई-नासिक राजमार्ग पर स्थित कसारा घाट को प्रेतवाधित कहा जाता है और बहुत से लोगों ने यहां अजीबो गरीब और काफी डरावनी चीजों को अनुभव किया है. लोग यहां एक बूढ़ी बिना सिर वाली हंसती-खिलखिलाती महिला को देखने का दावा करते हैं. इस जगह कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. कहा जाता है कि, कई लोगों के शवों को यहां के डंपिंग ग्राउंड में दफनाया जा चुका है. इसलिए कसारा घाट पर बहुत बेचैन आत्माएं रहती हैं.

8वीं मंजिल, ग्रैंड पैराडी टावर्स (Grand Paradi Towers)
मुंबई में ग्रैंड पैराडी टावर्स मुंबई के पॉश क्षेत्रों में से एक में स्थित है जो कि मालाबार हिल्स है. ग्रैंड पैराडी टावर्स का निर्माण 1970 के दशक में किया गया था और अतीत में यहां हुई कई आत्महत्याओं के कारण यह काफी प्रसिद्ध है. टावरों की अन्य मंजिलों के निवासियों और आसपास के स्थानीय लोगों के अनुसार, यहां पैरानॉर्मल चीजें (यानी वो चीजें जिसे विज्ञान समझा नहीं सकता) देखी जाती है. भवन में नौकरानियों और निवासियों के आत्महत्या करने की कई रिपोर्टें आई हैं. यह मुंबई की सबसे प्रेतवाधित जगहों में से एक है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments