Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai: कर्ज ने ही कराया कत्ल! पहले पत्नी को मारा और फिर...

Mumbai: कर्ज ने ही कराया कत्ल! पहले पत्नी को मारा और फिर खुद भी मौत को लगा लिया गले

Mumbai : मुंबई के दादर इलाके से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दादर इलाके में रहने वाले एक 43 वर्षीय शख्स ने पहले अपनी पत्नी की हत्या की और फिर खुद को मौत के गले लगा लिया. इस शख्स का नाम विनोद संजीतकर है जो भारी कर्ज में डूबा हुआ था. शख्स ने गुरुवार (9 फरवरी) को अपने आवास पर कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और बाद में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली.

मुंबई पुलिस ने बताया, दादर के एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या कर दी और फिर जहर खाकर अपनी भी जान ले ली, जबकि उनकी बेटी उस वक्त कॉलेज में थी. पुलिस ने कहा कि उसने इतना बड़ा कदम इस लिए उठाया क्योंकि वह कर्ज में डूबा हुआ था. एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने केसरी पतरावाला चॉल स्थित उनके आवास से शवों के साथ एक सुसाइड नोट भी बरामद किया. इस दुखद घटना से शहरवासी स्तब्ध हैं.

‘कर्ज चुकाने में असमर्थ…’
पुलिस ने बताया, 43 वर्षीय विनोद संजीतकर चपरासी के रूप में काम करता था और उसकी पत्नी शुभांगी संजीतकर गृहिणी थी. पुलिस को शक है कि विनोद ने पहले अपनी पत्नी का गला घोंटा और फिर जहर खा लिया. पुलिस का मानना है कि यह घटना सुबह 11.30 बजे से पहले और बेटी के कॉलेज जाने के बाद हुई है. विनोद ने हिंदी में लिखे अपने सुसाइड नोट में कहा है, “मैंने कई कर्ज लिए थे और भारी कर्ज में डूबा हुआ था. मैंने अपनी पत्नी को मार डाला है और अपनी जान भी ले रहा हूं, क्योंकि मैं बकाया चुकाने में असमर्थ हूं.”

पड़ोसी ने परिवार और पुलिस को दी जानकारी
दादर पुलिस थाने के सीनियर इंस्पेक्टर महेश मुगुत्राव ने मीडिया को बताया, हमें एक सुसाइड नोट मिला, जिसे विनोद ने लिखा था. मामला तब सामने आया जब शुभांगी के भाई से फोन पर संपर्क नहीं हो सका. उसने अपनी बहन के पड़ोसी से जांच करने के लिए कहा. दरवाजा खुला होने के कारण पड़ोसी उनके घर के अंदर गए और दंपति को मृत अवस्था में बिस्तर पर पाया. पड़ोसी ने तुरंत ही पुलिस से संपर्क किया. जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली वैसे ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने जोड़े को केईएम अस्पताल ले गए जहां प्रवेश से पहले उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments