Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra: IIT बॉम्बे के हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदा छात्र, एक दिन...

Maharashtra: IIT बॉम्बे के हॉस्टल की बिल्डिंग से कूदा छात्र, एक दिन पहले ही खत्म हुए थे एग्जाम

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), मुंबई में 18 वर्षीय एक छात्र ने रविवार (12 फरवरी) को परिसर में स्थित एक छात्रावास भवन की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, छात्र अहमदाबाद का रहने वाला था और पवई स्थित आईआईटी में बीटेक कर रहा था. छात्र ने तीन महीने पहले ही कोर्स में दाखिला लिया था और उसकी पहले सेमेस्टर की परीक्षा शनिवार को खत्म हुई थी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि परिसर में सुरक्षा कर्मियों ने छात्र को खून से लथपथ पाया था और उसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही एक टीम कैंपस पहुंची और छात्र को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

नहीं मिला सुसाइड नोट

पुलिस अधिकारी ने बताया, मृतक ने कोई ‘सुसाइड नोटा’ नहीं छोड़ा है. शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि उसने छात्रावास भवन की सातवीं मंजिल से छलांग लगाई थी. पवई थाने के एक अधिकारी ने कहा कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और गुजरात में उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है.

क्यों की आत्महत्या?

पवई पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (ADR) दर्ज की है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं पढ़ाई के दबाव ने छात्र को इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर तो नहीं कर दिया. पुलिस निरीक्षक बुधन सावंत ने कहा, “मामले की गंभीरता से जांच जारी है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments