Saturday, May 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra: अकोला में बड़ा हादसा, धार्मिक समारोह के दौरान मंदिर के टिनशेड...

Maharashtra: अकोला में बड़ा हादसा, धार्मिक समारोह के दौरान मंदिर के टिनशेड पर गिरा पेड़; 7 की मौत

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के अकोला में बड़ा हादसा हो गया है। तेज बारिश और तूफानी हवा के बीच बालापुर तहसील में स्थित बाबूजी महाराज मंदिर कैंपस के टिन शेड पर नीम का पेड़ गिर गया।

टिन शेड के ढहने से लगभग 40 लोग उसके नीचे दब गए। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है, वहीं 30 लोग घायल हुए हैं। घायलों का इलाज अकोला मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हादसे के दौरान लगभग 40 लोग मौके पर मौजूद थे।

9 अप्रैल की शाम 7 बजे हुआ हादसा
घटना शाम करीब 7 बजे एक मंदिर के सामने एक धार्मिक समारोह के दौरान हुई, जब भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण एक पुराना नीम का पेड़ टिन शेड पर गिर गया। इसके नीचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु शरण ले रहे थे। पुलिस के मुताबिक, 35 से 40 लोग शेड के नीचे दब गए जबकि सात की मौत हो गई।

मृतकों के परिवारों को दी जाएगी आर्थिक मदद
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना में कुछ श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। फडणवीस ने ट्विटर पर लिखा, यह घटना दर्दनाक है। मैं उनके प्रति विनम्र सम्मान व्यक्त करता हूं।

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि घायलों में से कुछ को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामूली चोटों का इलाज बालापुर में चल रहा है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments