Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndiaमुंबई मेट्रो में साइकिल के साथ नजर आया छोटा सा बच्चा, वजह...

मुंबई मेट्रो में साइकिल के साथ नजर आया छोटा सा बच्चा, वजह जान हर कोई कर रहा तारीफ

इन दिनों मेट्रो के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से ट्रेंड हो रहे हैं. एक ओर जहां दिल्ली मेट्रो में लोगों को आपस में लड़ते और अजीबोगरीब हरकत करते देखा गया है. वहीं मुंबई की मेट्रो भी एक खास कारण से सुर्खियों में आ गई है. दरअसल पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मुंबई मेट्रो में ली एक तस्वीर को शेयर किया है. जो यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. तस्वीर में बच्चे को मुंबई मेट्रो के अंदर साइकिल के साथ देखा जा रहा है.

एक ओर जहां मुंबई में काफी ज्यादा लोगों रहने के कारण प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ रहा है. वहीं सड़कों पर भी वाहनों की भारी भीड़ के कारण आए दिन प्रदूषण ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. फिलहाल भीड़ और जाम से बचने के लिए लोग मेट्रो के साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने के बाद भी बड़ी तादाद में लोग टैक्सी या फिर दूसरे वाहनों का इस्तेमाल कर अपनी मंजिल पर पहुंचते हैं. ऐसे में प्रदूषण को रोकने के लिए यह बच्चा साइकिल का इस्तेमाल करते नजर आ रहा है.

वायरल हो रही तस्वीर को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है. इस तस्वीर के अलावा एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे रिटायर्ड आईएएस अधिकारी राजीव ने पोस्ट किया है. जिसमें एक लड़के को मुंबई मेट्रो में साइकिल के साथ देखा जा रहा है. जो प्रदूषण कम करने के लिए साइकिल के इस्तेमाल पर जोर दे रहा है. तस्वीर को शेयर करते हुए हरदीप सिंह पुरी ने कैप्शन में लिखा कि वह बच्चा ट्यूशन लेने के लिए रोजाना मुंबई मेट्रो का इस्तेमाल करता है और अपनी साइकिल को मेट्रो के अंदर आसानी से पार्क करता है.

फिलहाल तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसे खबर लिखे जाने तक 88 हजार से ज्यादा यूजर्स ने देख लिया है और हर कोई प्रदूषण को कम करने के इस पहल के लिए बच्चे की सराहना कर रहा है. वहीं दूसरी ओर छोटे से बच्चे के इस कदम से लोगों में साइकिल चलाने की जागरूकता बढ़ी है और यह उन्हें एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित कर रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments