Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra: मनसे नेता पर हमला, शुरू हुआ एक और सियासी घमासान !

Maharashtra: मनसे नेता पर हमला, शुरू हुआ एक और सियासी घमासान !

महाराष्ट्र: राज ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रवक्ता संदीप देशपांडे पर सुबह की सैर के दौरान कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद एक-दूसरे पर उंगली उठाने के साथ एक ताजा राजनीतिक बवाल शुरू हो गया। मनसे के एक पदाधिकारी संतोष धूरी के अनुसार, रॉड और क्रिकेट के स्टंप के साथ हमला सुबह करीब 6 बजे तब हुआ, जब देशपांडे दादर पश्चिम में छत्रपति शिवाजी महाराज पार्क में अपनी नियमित सैर के लिए निकले थे। उनके हाथ और पैर में फ्रैक्च र सहित गंभीर चोटें आईं, और स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें इलाज के लिए पास के हिंदुजा अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।50 वर्षीय देशपांडे को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।देशपांडे ने बिना किसी का नाम लिए कहा, मैं इस हमले से डरा नहीं हूं, हर कोई जानता है कि इसके पीछे कौन है।

माना जाता है कि लगभग चार हमलावर थे, चेहरे पर नकाब पहने हुए थे और हथियारों के साथ तैयार होकर आए थे। एमएनएस अध्यक्ष ठाकरे, उनके बेटे अमित और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने देशपांडे का हालचाल जानने के लिए अस्पताल का दौरा किया। हमले की निंदा करते हुए मनसे नेता अमे खोपकर ने देशपांडे पर हमले के पीछे शिवसेना (यूबीटी) नेताओं आदित्य ठाकरे और सांसद संजय राउत की कथित भूमिका की जांच की मांग की। खोपकर ने मांग की, पुलिस को आदित्य ठाकरे और संजय राउत की संलिप्तता की जांच करनी चाहिए और अगर उनके खिलाफ कुछ भी पाया जाता है, तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विपक्ष के नेता अजीत पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष किया और कहा, आम जनता की सरकार में यही उम्मीद की जा सकती है।

शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता सुषमा अंधारे ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि भारतीय जनता पार्टी के उपमुख्यमंत्री अपने गृह मंत्रालय को संभालने में सक्षम नहीं हैं। एनसीपी विधायक रोहित पवार (एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोते) ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि पिछले कुछ महीनों में कितने राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाया गया, धमकाया गया या हमला किया गया। उन्होंने आश्चर्य जताया कि अगर प्रमुख राजनेता सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता है। भाजपा के शहर अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि उन्हें भी इसी तरह की धमकियां मिल रही हैं। मनसे नेता अविनाश जाधव ने चेतावनी दी कि वे वैध तरीके से इस हमले का जवाब देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments