Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeBusinessJaipur: होंडा ने राजस्थान में जबर्दस्त फीचर्स वाली ऑल-न्यू शाइन 100 बाइक...

Jaipur: होंडा ने राजस्थान में जबर्दस्त फीचर्स वाली ऑल-न्यू शाइन 100 बाइक लॉन्च की

Jaipur

जयपुर:(Jaipur) आम जनता के लिए यातायात के साधनों में बेहतर प्रतिमान स्थापित करते हुए, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने आज सबसे किफायती और ईंधन की बचत करने वाली मोटरसाइकिल-शाइन 100 राजस्थान में लॉन्च की। 100सीसी की बेसिक मास कम्यूटर श्रेणी में अब अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हुए, होंडा के ब्रैंड शाइन का 125 सीसी मोटरसाइकिल की श्रेणी में निर्विवाद नेतृत्व, विश्वसनीयता और आधुनिक तकनीक का प्रमाण है। कंपनी ने अपनी विश्वसनीयता को बढ़ाते हुए 12 पेटेंट ऐप्लिकेशंस के साथ शाइन 100 को विकसित किया है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया में सेल्स और मार्केटिंग विभाग के डायरेक्टर योगेश माथुर ने राजस्थान में ऑल-न्यू 100 को लॉन्च करते हुए कहा, “राजस्थान हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजार है। हम राज्य में अपनी मोटरसाइकिल की बढ़ती हुई मांग को देखकर खुश हैं। राजस्थान में हमारा डीलरशिप नेटवर्क काफी मजबूत है।

हम अपने उपभोक्ताओं को बेहतरीन सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शाइन 100 के विश्वसनीय परफॉर्मेंस, सुविधाजनक सफर और किफायती दाम के साथ, हमारा उद्देश्य यूजर्स को आगे बढ़ने की भरपूर आजादी देना, नई सीमाओं को एक्स्प्लोर करना और उनके सपनों को पूरा करने में सशक्त बनाना है। शाइन 100 हर भारतीय यात्री से किया गया होंडा का वादा है, जो उन्हें शानदार कीमत पर उम्मीदों से बढ़कर परफॉर्मेंस देती है।”

ऑल-न्यू 100 सीसी इंजन

शाइन 100 में ऑल-न्यू 100सीसी ओबीडी2 के अनुकूल पीजीएम-एफआई इंजन है, जिसकी इनहैंस्ड स्मार्ट पावर (ईएसपी) से पावर और बढ़ती है। यह सहज और सुविधाजनक इको फ्रेंडली इंजन के साथ घर्षण को कम कर और प्रभावी दहन को अधिकतम सीमा पर ले जाकर ऊर्जा के उत्पादन को अनुकूल बनाती है। नया 100 सीसी का इंजन हल्के वजन का है, जो नए-नए फीचर्स के साथ काफी प्रभावी है। यह मोटरसाइकिल अपनी श्रेणी में बेहतरीन माइलेज ऑफर करती है। फ्यूल टैंक के बाहर फिट किया गया एक्सर्टनल फ्यूल पंप इसके रखरखाव के खर्च और समय को कम करता है क्योंकि यहां तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।

प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (पीजीएम-एफआई) सिस्टम आदर्श ईंधन और वायु का मिश्रण मोटरसाइकिल को लगातार प्रदान करने के लिए ऑनबोर्ड सेंसर्स का प्रयोग करता है, जिससे मोटरसाइकिल के इंजन को लगातार पावर आउटपुट, ईंधन की उच्च बचत की क्षमता मिलती है

। पिस्टन कूलिंग जेट घर्षण को कम करता है। ऑफसेट सिलिंडर और रॉकेट रोलर आर्म का प्रयोग घर्षण में कटौती करता है, जो न केवल मोटरसाइकिल को सहज और बेहतर ढंग से पावर उपलब्ध कराने में मदद देता है, बल्कि इससे किफायती ढंग से ईंधन की भी बचत होती है। ऑटोमैटिक चोक सिस्टम के रूप में काम करने वाला सोलनॉइड वॉल्व हवा और ईंधन के समृद्ध मिश्रण को सुनिश्चित करता है। यह किसी भी समय एक ही बार में शुरुआत की सुविधा यूजर्स को उपलब्ध कराता है।

बाइक की लंबी और आरामदायक सीट (677 मिमी) बाइक सवार और उसके पीछे बैठे व्यक्ति को लंबी दूरी सहजता और सुगमता से तय करने की सुविधा उपलब्ध कराती है। शाइन 100 मोटरसाइकिल पर बैठने का तरीका आपको अपनी यात्रा में बेमिसाल सुविधा और आराम प्रदान करता है।

मोटरसाइकिल की राइडिंग पोजीशन को पूरे परिवार की आरामदायक सवारी और सामान को आराम से लाने ले जाने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसकी सीट की आदर्श और अनुकूल ऊंचाई (786 मिमी) औसत लंबाई के भारतीय मुसाफिरों को आसानी से जमीन पर पैर टिकाने की इजाजत देती है।

इंजन इनहिबिटर के साथ साइड स्टैंड इंजन को उस समय स्टार्ट होने से रोकता है, जब साइड स्टैंड लगाया गया हो। इससे यूजर्स को एक आरामदायक और बिना किसी चिंता के सफर की सुविधा मिलती है। इसी के साथ इक्वैलाइजर के साथ कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) शाइन 100 मोटरसाइकिल पर हर सफर को सुविधाजनक और आरामदायक बनाता है।

ज्यादा से ज्यादा उपयोगिता

हल्के वजन का स्थायी और ठोस स्टील फ्रेम वाहन के वजन को कम से कम रखने में योगदान देता है। इससे काफी सुविधाजनक और आरामदायक ढंग से मोटरसाइकिल चलाने का अहसास होता है। इसकी गतिशीलता बेजोड़ है। अलग-अलग सड़कों की स्थिति को देखते हुए स्थायी और ठोस फ्रेम बेहद परफेक्ट है। यह वजनदार सामान को ढोने में काफी मदद करता है।

1.9 मीटर के छोटे घुमावदार घेरे के साथ संकरी सड़कों पर इस बाइक को हैंडल करना काफी आसान हो जाता है। लॉन्ग व्हीलबेस (1245 एमएम) और हाई ग्राउंड क्लियरेंस (168mm) इसे तेज रफ्तार और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर स्थिरता से चलने के काबिल बनाती है। इससे मोटरसाइकिल सवार में ज्यादा आत्मविश्वास आता है।

भारतीयों की पसंदीदा बाइक शाइन 125 के बेहतरीन और सुरुचिपूर्ण डिजाइन से प्रेरित होकर बनाई गई शाइन 100 बाइक की ओवरऑल ग्राफिक थीम इस मोटरसाइकिल को और भी शानदार बनाती है। एचएमएसआई स्पेशल 10 साल का स्पेशल वारंटी पैकेज भी प्रदान कर रहा है। शाइन 100 में स्पेशल 10 साल का वॉरंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड के साथ 7 साल की वैकल्पिक बढ़ाई गई वारंटी) मिलती है।

शाइन 100 मोटरसाइकिल 5 रंगों के विकल्प में उपलब्ध होगी। इसमें रेड स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक, ब्लू स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक, ग्रीन स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक, गोल्ड स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक और ग्रे स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक शामिल हैं। ऑल-न्यू शाइन 100 को 62 हजार 900 रुपये (एक्स-शोरूम, राजस्थान) की विशेष शुरुआती कीमत पर राजस्थान में लॉन्च की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments