Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeIndiaIPL 2023 : पंजाब किंग्स ने जिसे किया रिटर्न, उसने पहले ही...

IPL 2023 : पंजाब किंग्स ने जिसे किया रिटर्न, उसने पहले ही दिन ठोका दोहरा शतक

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स इस समय बहुत खुश होगी क्योंकि लीग के अगले सीजन के लिए उसने जिस खिलाड़ी को रिटेन किया था उसने लाल गेंद से कमाल किया है. भारत के घरेलू क्रिकेट के टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरुआत मंगलवार से हो गई है और पहले ही दिन पंजाब के एक युवा बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक दिया है. ये बल्लेबाज है प्रभसिमरन सिंह(Prabhsimran Singh) . दाएं हाथ का ये बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में भी पंजाब की टीम से खेलता है और ये टीम इस सीजन के पहले मैच में चंडीगढ़ के सामने है.

पंजाब ने मोहाली में खेले जा रहे ग्रुप-डी (Group-D) के मैच के पहले दिन बुधवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 363 रनों के साथ किया है. प्रभसिमरन के अलावा उनके सलामी जोड़ीदार अभिषेक शर्मा ने भी इस मैच में शतक ठोका है. इस मैच में चंडीगढ़ का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि अभिषेक और प्रभसिमरन की जोड़ी ने उसके गेंदबाजों का बुरा हाल कर दिया.

250 रन की साझेदारी

अभिषेक और प्रभसिमरन सिंह ने पहले विकेट के लिए 250 रनों की साझेदारी की. पहले सत्र में तो चंडीगढ़ की टीम विकेट भी नहीं ले पाई. गुरिंदर सिंह ने अभिषेक को दूसरे सत्र के अंत में आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. अभिषेक ने 146 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए.
प्रभसिमरन आउट होने वाले दिन के आखिरी बल्लेबाज रहे. उन्हें रोहित ढांडा (50 रन पर दो विकेट) की गेंद पर संदीप शर्मा ने लपका. इस विकेटकीपर -बल्लेबाज ने 278 गेंदों का सामना करते हुए 29 चौके और दो छक्के मारे. संदीप ने नमन धीर (34) को भी आउट किया.दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान मनप्रीत सिंह 16 जबकि अनमोलप्रीत सिंह पांच रन बनाकर खेल रहे थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments