Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeIndia'मुझे पता है कि शिंद क्यों और कैसे बिके', उद्धव ठाकरे का...

‘मुझे पता है कि शिंद क्यों और कैसे बिके’, उद्धव ठाकरे का महाराष्ट्र CM पर निशाना, 50 खोखे वाले नारे का भी किया जिक्र

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने से पहले एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के कई विधायकों को तोड़कर उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका दिया था. इन विधायकों और बीजेपी (BJP) के समर्थन से उन्होंने सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे को किनारे लगा दिया. वहीं अब उद्धव ठाकरे ने एकनाश शिंदे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ठाकरे का कहना है कि शिंदे गुट बिक गया है. ठाकरे ने ये भी कहा कि मुझे पता है कि किस बात पर एकनाथ शिंदे बिके हैं.

उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए कहा, “हम जानते हैं कि वो किस कीमत पर बिक गए.” उन्होंन ‘पचास खोखे, एकदुम ठीक है’ नारे पर भी प्रतिक्रिया दी. ठाकरे ने कहा कि यह नारा देश के कोने-कोने तक पहुंच गया है और शिवसेना में राजनीतिक विभाजन ने महाराष्ट्र और शिवसेना को भी बदनाम कर दिया है. उद्धव ठाकरे ने भारत जोड़ो यात्रा का भी किया जिक्र किया. ठाकरे ने कहा कि संजय राउत कश्मीर में राहुल गांधी की यात्रा में गए थे और वहां भी लोग ये नारा लगा रहे थे.

‘धोखा और दल-बदल’

बता दें कि उद्घव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरु माने जाने वाले नेता दिवंगत आनंद दिघे की जयंती की पूर्व संध्या पर गुरुवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया. इस अवसर पिछले साल जून में शिंदे और 39 विधायकों की शिवसेना से बगावत और महा विकास आघाड़ी सरकार के गिरने का हवाला देते हुए ठाकरे ने कहा कि धोखे और दल-बदल से शिवसेना और महाराष्ट्र बदनाम हुए हैं.

‘शिवसेना अपने लक्ष्य से नहीं डिगी है’

ठाकरे ने कहा कि गुरुवार का संक्षिप्त दौरा यहां के लोगों की सेहत का ख्याल रखने के लिए था. इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि वह ठाणे के लोगों के राजनीतिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए जल्द ही जनसभा को संबोधित करने के लिए लौटेंगे. उन्होंने कहा, “मैं संतुष्ट हूं कि मौजूदा बेकार परिस्थितियों के बावजूद, शिवसेना अपने लक्ष्य से नहीं डिगी है. शिवसेना सुप्रीमो (बाल ठाकरे) ने हमें सिखाया है कि 80 प्रतिशत सामाजिक कार्य है, सिर्फ 20 प्रतिशत ही राजनीतिक काम है. सच्चे सैनिक (शिवसैनिक) हमारे साथ हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments