Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeIndiaभारतीयों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने की हो रही कोशिश, राहुल गांधी...

भारतीयों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने की हो रही कोशिश, राहुल गांधी ने लगाए आरोप

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’कर्नाटक से महाराष्ट्र होती हुई उत्तर प्रदेश में अपने चरण को पूरा कर चुकी है। वहीं इतनी सर्दियों में भी लोग खूब उनकी यात्रा में शामिल हो रहे हैं। राहुल गांधी के संदेश को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर साझा किया। वीडियो में उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार पर सवालों को दबाने के लिए व्यवस्थित प्रयास का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में इन समस्याओं के बारे में खुलकर बात करना लोगों के लिए बहुत मुश्किल है। जाति, धर्म, भाषा, खान-पान और पहनावे के आधार पर भारतीयों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करके सवालों को चुप कराने और ध्यान भटकाने का एक व्यवस्थित प्रयास है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है, जिससे युवा “नौकरी और सुरक्षा की सख्त तलाश” कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की ‘गुमराह नीतियों’ से सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में रोजगार ‘कम’ हुआ है। उन्होंने अग्निवीर योजना का उदाहरण दिया और कहा कि नौकरी की सुरक्षा कम हो रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग राज्य सरकार से नाराज हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने वादों को तोड़ा है। यूपी के मुख्य रूप से छोटे किसान बढ़ती लागत, एमएसपी नहीं, आवारा मवेशी, चावल की घटती खरीद और गन्ने के भुगतान में देरी जैसे मुद्दों से जूझ रहे हैं। वे सरकार से नाराज हैं, जिसने कृषि कानून आंदोलन के दौरान उनकी आवाज को कुचलने की कोशिश की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments