Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeCrimeमुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दो अलग-अलग मामलों में करीब 46 करोड़...

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दो अलग-अलग मामलों में करीब 46 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स ने दो अलग-अलग मामलों में 31.29 करोड़ रुपये मूल्य की 4.47 किलोग्राम हेरोइन और 15.96 करोड़ रुपये मूल्य की 1.596 किलोग्राम कोकीन जब्त की है. मामले में दो लोगो को गिरफ्तार किया गया है.

पहले मामले में नैरोबी के रास्ते जोहान्सबर्ग से केन्या एयरवेज से मुंबई हवाई अड्डे पर उतरे भारतीय नागरिक को यात्री प्रोफाइलिंग के आधार पर रोका गया. जांच में यात्री के पास से 4470 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ जिसे उसने बड़ी चालाकी से 12 दस्तावेज़ फ़ोल्डर कवर में छुपाकर रखा था.

फोल्डर कवर के अंदर पॉलिथीन कवर में पैक हेरोइन की पतली परतें रखी गई थीं. जब्त ड्रग्स का बाजार मूल्य लगभग 31.29 करोड़ रुपये है. यात्री को गिरफ्तार करके 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

एक अन्य मामले में अदीस अबाबा से इथियोपियन एयरलाइंस से मुंबई में उतरे भारतीय यात्री को ग्रीन चैनल पर सामान की स्कैनिंग के दौरान रोका गया. बैगेज स्कैनिंग के दौरान मशीन में अधिकारी को बटनों में हरे रंग के साथ संदिग्ध छाया दिखी. बटन भी संख्या में अत्यधिक प्रतीत हो रहे थे और कपड़ों पर असामान्य रूप से एक दूसरे के करीब लगे थे.

संदेह होने पर यात्री के सामान की विस्तृत जांच की गई तो उसके पास 1596 ग्राम कोकीन मिली. इसकी अवैध बाजार कीमत लगभग 15.96 करोड़ रुपये है. कोकीन को चालाकी से कुर्ते के बटनों में और महिलाओं के बैग में कैविटी बनाकर छुपाया गया था. यात्री को गिरफ्तार करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आगे की जांच जारी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments