Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeSportछक्कों की हैट्रिक लगाने के साथ ही अक्षर पटेल ने अपने नाम...

छक्कों की हैट्रिक लगाने के साथ ही अक्षर पटेल ने अपने नाम किए बड़े रिकॉर्ड, रविंद्र जडेजा को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: Axar Patel भारत और श्रीलंका (IND vs SL 2nd T20 Match) के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरफ फ्लॉप साबित हुआ। एक समय भारत ने महज 57 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा चुके थे, जिसके बाद टीम इंडिया की पारी को संभालने की जिम्मेदारी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने उठाई। अक्षर ने सूर्या (Suryakumar Yadav) के साथ मिलकर 91 रनों की अहम साझेदारी निभाई और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए।

Axar Patel ने सूर्यकुमार यादव के साथ की कमाल की साझेदारी
भारत और श्रीलंका (IND vs SL 2nd T20) के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया। इस मैच में भले ही भारत को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने तूफानी पारी खेली, जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में उनकी वाहवाही हो रही है।

बता दें कि 14वें ओवर में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने छक्के की हैट्रिक लगाई। इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े। साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ कमाल की साझेदारी कर टीम इंडिया की पारी को संभाला। उन्होंने सूर्या के साथ 91 रनों की साझेदारी की।

अक्षर पटेल ने दूसरे टी-20 मैच में अपने नाम किए ये रिकॉर्ड्स

  1. अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा को छोड़ा पीछे
    बता दें कि अक्षर पटेल (Axar Patel) ने श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की तूफानी पारी खेलने के साथ ही एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साल 2020 में सात नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 रनों की नाबाद पारी खेली थी।
  2. भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बने

बता दें कि अक्षर (Axar Patel) ने 20 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वो भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले 5वें खिलाड़ी भी बने। अभी तक इस मामले में युवराज सिंह सबसे नंबर 1 पर है, जिन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 12 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जड़ा था।

  1. पुणे में छाई सूर्या-अक्षर की जोड़ी

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने पुणे के एमसीए मैदान पर कमाल की साझेदारी की। सूर्या-अक्षर की जोड़ी ने 89 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम की पारी को संभाला। इसके साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी को पीछे छोड़ा। विराट और हार्दिक ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 70 रनों की साझेदारी बनाई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments