Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeऑनलाइन गेम के नाम पर नागपुर के बिजनेसमैन से ५८ करोड़ की...

ऑनलाइन गेम के नाम पर नागपुर के बिजनेसमैन से ५८ करोड़ की ठगी

नागपुर। ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी के हजारों मामले सामने आ रहे हैं इसके बाद बावजूद भी लोग ऐसे ठगों के जाल में फंस रहे हैं। अब इस तरह का मामला महाराष्ट्र के नागपुर से सामने आया है। जहां ऑनलाइन ठगी के चलते एक व्यापारी से ५८ करोड़ रुपये से ज्यादा लूट लिए गए। पिछले डेढ़ साल में व्यापारी लगातार ऑनलाइन सट्टेबाजी करता रहा और पैसे हारता रहा। व्यापारी ने आरोल लगाया कि वह जब भी कम पैसे लगाता था तो जीत जाता था, लेकिन जैसे ही ज्यादा पैसे का दाव खेलता था तो हार जाता था। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत के आधार पर जब कार्रवाई की है तो देखकर दंग रह गए। पूरे मामले में आरोपी नवरतन जैन का नाम सामने आ रहा है। नागपुर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए गोंदिया में एक अड्डे पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस के हाथ जो लगा वह खुद ही देखकर चौंक गए। पुलिस को इस बात का अंदेशा भी नहीं था कि यह मामला इतना बड़ा होगा।
१० करोड़ कैश, ४ किलो सोना
पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपी के अड्डे पर छापा मारा तो उन्हें यहां से १० करोड़ रुपये कैश मिले और ४ किलो सोने के बिस्किट बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में मौके से कई लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि मुख्य आरोपी अनंत नवरतन जैन फिलहाल फरार है। बताया जा रहा है कि वह दुबई भाग गया है। पुलिस इस मामले में और तथ्यों की जांच में जुट गई है।
जीतने का भरोसा देता था आरोपी
नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया है कि पीड़ित जब पैसे हार जाता तो आरोपी नवरतन जैन उसे दिलासा देता कि वह एक न एक दिन अपने सारे हारे पैसे फिर से जीत जाएगा। इसी मोटिवेशन में आकर पीड़ित बार-बार पैसे लगाते रहा। उसने यह भी आरोप लगाया है कि जब भी वह कम पैसे लगाता था तो वह जीत जाता था। लेकिन जैसे ही वह ज्यादा बड़ी रकम लगाता तो उसकी हार पक्की हो जाती थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments