Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaWorld Cup : सेमी में कार्तिक-पंत में से किसे खिलाएं; दिनेश के...

World Cup : सेमी में कार्तिक-पंत में से किसे खिलाएं; दिनेश के 4 मैच में 14 रन, ऋषभ भी 4 इनिंग्स में फ्लॉप रहे

World Cup : टीम इंडिया (Team India)10 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। लेकिन, टॉप-4 के इस मुकाबले से पहले टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सवाल उठ रहा है और इसे आप मुश्किल भी कह सकते हैं। उसे टीम कॉम्बिनेशन पर एक बार फिर मशक्कत करनी होगी। यह मुश्किल विकेटकीपर बैटर को लेकर है।

सवाल यह है कि नॉकआउट मुकाबले के लिए किसे चुना जाए…? दिनेश कार्तिक को या फिर रिषभ पंत को…?

देखना यह होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (Team India) का थिंक टैंक किसे मौका देता है। वजह यह है कि पिछले चार मैच में यह दोनों ही उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

ग्रुप स्टेज के शुरुआती चार मैच में विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक रहे, लेकिन बल्ले के साथ वो महज 14 रन ही बना पाए। ऋषभ पंत की पिछली चार इनिंग्स को देखा जाए तो उन्होंने भी कुछ खास नहीं किया।

पिछले मैच में पंत को मौका मिला था…कप्तान ने भी अहम बताया
इस समय कार्तिक VS पंत चर्चा हो रही है। क्योंकि, रोहित ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में पंत को आजमाया। हालांकि, वे भी कुछ खास नहीं कर सके। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को एक बार फिर सोचना होगा कि पंत को सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए या नहीं। मैच से पहले कप्तान ने कहा- बीच में लेफ्टी बल्लेबाज की जरूरत थी।

रवि शास्त्री बोले- मैं पंत को चुनूंगा
टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी कार्तिक VS पंत चर्चा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा- पंत मैच विनर खिलाड़ी हैं। वे फिनिशर की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। कार्तिक अच्छे टीम मैन हैं, लेकिन इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक को देखते हुए हमें एक अटैकिंग लेफ्ट हैंडर बैटर चाहिए। वैसे भी पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और हाल ही में वनडे भी जिताया था। मैं पंत को चुनूंगा, क्योंकि वो सेमीफाइनल में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

इसके पहले वीरेंद्र सहवाग ने भी पंत पर ही दांव लगाया था। उन्होंने कार्तिक पर एक तरह से तंज किया था। वीरू ने कहा था- कार्तिक को यह समझना होगा कि ये ऑस्ट्रेलिया के बाउंसी और फास्ट ट्रैक्स हैं। यह बेंगलुरू के फ्लैट विकेट नहीं हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments