Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeCrimeफल के कार्टन के भीतर था कुछ ऐसा, देखते ही एयरपोर्ट पर...

फल के कार्टन के भीतर था कुछ ऐसा, देखते ही एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों के उड़ गए होश, करोड़ों का है मामला

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स विभाग (Mumbai Airport Customs) ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर एक यात्री से करोड़ों के विदेशी नोट (Foreign Currency बरामद किये हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि यह विदेशी नोट फलों के दो कार्टन के अंदर छुपाये गये थे. जब्त विदेशी नोटों की कीमत 1.5 करोड़ रुपये आंकी गई है.

न्यूज एजेंसी के अनुसार विदेशी नोट दुबई जाने वाले एक यात्री से बरामद किये गये हैं. दुबई जाने वाले यात्री ने इन नोटों को फलों के दो कार्टन की दीवारों के अंदर छुपाकर रखा था. आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कस्टम्स विभाग के अनुसार आरोपी की पहचान कर्नाटक के कारवार निवासी खतीब रहीम के रूप में हुई है जो दुबई जा रहा था.

सूत्रों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यात्रियों की प्रोफाइलिंग के दौरान अधिकारियों ने रहीम को शक के आधार पर रोका था. उसके बाद उसके पास फल के कार्टन के भीतर दुबई, सऊदी अरब, ओमान और यूएस के 1.50 करोड़ रुपये के नोट मिले. एक मामूली से दिखने वाले शख्स के पास से इतनी बड़ी रकम मिलने से कस्टम अधिकारियों के भी होश उड़ गए.

वहीं पूछताछ के दौरान रहीम ने खुलासा किया कि उसके एक रिश्तेदार ने उसे दुबई पहुंचाने के लिए यह पार्सल सौंपा था. अधिकारी अब रहीम के रिश्तेदार के बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं. अधिकारियों ने भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा नोटों की तस्करी के लिए सीमा शुल्क अधिनियम और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments