Thursday, February 22, 2024
Google search engine
HomeCrimeरणजी खेलने वाले ने खेला ‘ठगी का खेल,’ CM का फर्जी PA...

रणजी खेलने वाले ने खेला ‘ठगी का खेल,’ CM का फर्जी PA बन 60 कंपनियों को लगाया करोड़ों का चूना

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां मुंबई पुलिस की साइबर सेल टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. वहीं, आरोपी की पहचान नागराज बुदुमुरु के रूप में हुई है, जो कि पूर्व रणजी खिलाड़ी रहा है. जिसने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और खुद सीएम के पीए का नाम लेकर 3 करोड़ रुपये की 60 कंपनियों को ठगा था. पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस की साइबर सेल टीम ने आंध्र प्रदेश के एक शख्स नागराज बुदुमुरु को गिरफ्तार किया, जिसने सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी और खुद सीएम के पीए का नाम लेकर 3 करोड़ रुपये की 60 कंपनियों को ठगा था. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के बैंक एकाउंट से 7.6 लाख रुपए बरामद हुए हैं.

नागराजू ने 60 कंपनियों से की 3 करोड़ की ठगी
पुलिस के अनुसार, आरोपी नागराजू बुदुमुरु को हाल ही में शिकायत दर्ज कराए जाने के करीब 2 महीने बाद श्रीकाकुलम जिले से हिरासत में लिया गया था. उन्होंने कहा कि फ्रॉड के जरिए नागराजू ने तकरीबन 60 कंपनियों से 3 करोड़ रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. इस दौरान पुलिस ने नागराजू के बैंक एकाउंट से 7.6 लाख रुपए बरामद भी कर लिए हैं, जिसके बाद उसके बैंक एकाउंट को फ्रीज कर दिया है.

स्पॉन्सरशिप के नाम पर की 12 लाख की ठगी
वहीं, साइबर सेल ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में, इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप के एमडी ऑफिस के एक कर्मचारी को आंध्र प्रदेश के सीएम का पीए होने की बात कहने वाले शख्स का फोन आया था. उस दौरान फोन करने वाले ने कहा कि सीएम एमडी से बात करना चाहते हैं.

इस दौरान आरोपी नागराजू ने क्रिकेटर के लिए स्पॉन्सर करने के लिए 12 लाख रुपए कि मांग की.जहां आरोपी ने आंध्र क्रिकेट संघ के नाम से फर्जी दस्तावेज और एक ईमेल आईडी भी भेजा, जिसे बताया गया कि यह क्रिकेटर का है. जब कई दिन बीत जाने के बाद भी क्रिकेट बोर्ड ने कंपनी से संपर्क नहीं किया तो कंपनी को शक हुआ. इसके बाद कंपनी ने जनवरी में पुलिस में एक शिकायत दर्ज करायी.

साइबर सेल ने आरोपी को श्रीकाकुलम से किया अरेस्ट
इस घटना के बाद मुंबई पुलिस की साइबर टीम ने जांच शुरू की है. हालांकि, टीम को जांच में आरोपी का पता आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले की सीमा से लगे ओडिशा में लगा. पुलिस को छानबीन में पता चला है कि आरोपी बुदुमुरु के खिलाफ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कम से कम 30 से ज्यादा ऐसे ही मामले दर्ज है.फिलहाल, आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments