Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaThe Indian cricket team : शास्त्री ने उठाई द्रविड़ पर उंगली तो...

The Indian cricket team : शास्त्री ने उठाई द्रविड़ पर उंगली तो भड़का ये स्पिनर, कहा- सबको आराम की जरूरत

The Indian cricket team : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है. लेकिन इस दौरे पर उसका मुख्य कोचिंग स्टाफ नहीं है. मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने आराम करने का फैसला किया है. इन तीनों की जगह वीवीएस. लक्ष्मण, ऋषिकेष कानितकर और साईराज बहुतुले न्यूजीलैंड गए हैं. राहुल द्रविड़़ (Rahul Dravid) और उनकी टीम का ये फैसला हालांकि पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को रास नहीं आया और उन्होंने कोचिंग स्टाफ के ब्रेक लेने की बात पर तंज कसा था जो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को रास नहीं आया.
शास्त्री ने कहा है कि वह कोचिंग स्टाफ के ब्रेक लेने की बात पर विश्वास नहीं करते. उन्होंने कहा था कि कोच के तौर पर आपको अपनी टीम और खिलाड़ियों को समझना चाहिए और इसलिए उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए. शास्त्री के इस बयान के बाद भारतीय टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर अश्विन, द्रविड़ के बचाव में उतर आए हैं.

कोचिंग स्टाफ को भी चाहिए ब्रेक
अश्विन ने कहा है कि सिर्फ रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल या उन जैसे खिलाड़ियों को ही ब्रेक की जरूरत नहीं होती बल्कि कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक की जरूरत होती है. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैं बताता हूं कि लक्ष्मण वहां एक अलग टीम के साथ क्यों गए क्योंकि इसे भी फिर गलत तरीके से समझा जाएगा. राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी20 विश्वकप से पहले टीम के साथ कड़ी मेहनत की थी. मैंने उन्हें काफी करीब से देखा है. मैं ये कह सकता हूं कि उनके पास हर मैदान और हर टीम के लिए खास प्लान था. इसलिए वो सिर्फ मानसिक नहीं शारीरिक थकान से भी जूझ रहे होंगे और हर किसी को ब्रेक की जरूरत होती है.” उन्होंने कहा, “जैसे ही न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होगी. हमारे सामने बांग्लादेश का दौरा होगा. इसलिए हमारे पास अलग-अलग कोचिंग स्टाफ है, न्यूजीलैंड दौरे के लिए लक्ष्मण के नेतृत्व वाला.”

पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच शुक्रवार को होना था, लेकिन ये मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. अब दूसरा मैच 20 नवंबर को खेला जाना है. इस दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित, विराट, राहुल जैसे खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं हैं हार्दिक पंड्या को इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंड्या को भारत की टी20 टीम की कप्तानी स्थायी रूप से सौंपी जा सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments