Friday, May 24, 2024
Google search engine
HomeSportNaples: नापोली ने 33 वर्षों बाद जीता अपना पहला इतालवी सीरी ए...

Naples: नापोली ने 33 वर्षों बाद जीता अपना पहला इतालवी सीरी ए खिताब

Naples

नेपल्स:(Naples) नापोली ने गुरुवार रात उडीनीज से 1-1 से ड्रॉ खेलकर 33 वर्षों में अपना पहला इतालवी सीरी (Italian Serie) ए खिताब जीता। नापोली ने इससे पहले डिएगो माराडोना के नेतृत्व में 1990 में आखिरी बार यह खिताब जीता था। नापोली का कुल मिलाकर यह तीसरा सीरी खिताब है। क्लब ने पहली बार यह खिताब माराडोना के ही नेतृत्व में 1987 में जीता था।

नापोली को पांच गेम शेष रहते 16 अंकों की अजेय बढ़त लेने के लिए केवल ड्रॉ की आवश्यकता थी। मैच की शुरुआत में सैंडी लोवरिक ने 13वें मिनट में गोल कर उडीनीज को 1-0 की बढ़त दिला दी। सेरी ए के शीर्ष स्कोरर, विक्टर ओसिमेन ने 52वें मिनट में नापोली के लिए बराबरी का गोल किया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। जैसी ही फाइनल सीटी बजी उडीन में स्टेडियम के अंदर और बाह उसके प्रशंसक खुशी से जश्न मनाने लगे। वहीं, नेपल्स में लोग सड़कों पर उतर कर आतिशबाजी करने लगे।

यह खिताब इटली के शीर्ष डिवीजन में नापोली का तीसरा और अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के 1987 और 1990 में खिताबी जीत हासिल करने के बाद यह उनका पहला खिताब है। नवंबर 2020 में उनकी मृत्यु के बाद माराडोना के सम्मान में नापोली के घरेलू स्टेडियम का नाम बदल कर स्टैडियो डिएगो अरमांडो माराडोना रखा गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments