Friday, May 24, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार करने की तैयारी में थी उद्धव...

Maharashtra : देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार करने की तैयारी में थी उद्धव सरकार लेकिन… सीएम एकनाथ शिंदे का बड़ा खुलासा

Maharashtra : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एक बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि महाराष्ट्र की पूर्व उद्धव सरकार भाजपा के वरिष्ठ नेता और मौजूदा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार करने की योजना बना रही थी।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के समय देवेंद्र फडणवीस और उनके सहयोगी बीजेपी नेता गिरीश महाजन को गिरफ्तार कराने की योजना के गवाह थे।

शिंदे सोमवार से शुरू हो रहे राज्य के बजट सत्र से पहले मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

“मैं देवेंद्र फडणवीस को गिरफ्तार करने की साजिश का गवाह था”
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं बीजेपी को बैकफुट पर लाने के लिए फडणवीस और महाजन को गिरफ्तार करने की साजिश का गवाह था। हालांकि, इससे पहले कि वे ऐसा कर पाते, मैंने सरकार गिरा दी। यह पूछे जाने पर कि इस तरह की साजिश रचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ? शिंदे ने कहा कि पिछली सरकार को हटा दिया गया था, यह काफी था, उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो जांच शुरू की जाएगी।

देवेंद्र फडणवीस, राज्य के गृह और वित्त मंत्री भी हैं, उन्होने अतीत में कई बार दावा किया है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बनाई थी।

विधानसभा सत्र को लेकर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस ?
रविवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, फडणवीस ने कहा कि वे सभी विपक्षी दलों से अनुरोध करेंगे कि विधान परिषद में लोकायुक्त विधेयक पारित करने के लिए सरकार के साथ सहयोग करें। विधेयक को पिछले साल शीतकालीन सत्र के दौरान विधान सभा में पारित किया गया था। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वर्तमान में विधान परिषद में तीन विधेयक लंबित हैं।

इसके अलावा सात और विधेयक हैं, जो प्रस्तावित हैं। हम लोकायुक्त विधेयक को विधान परिषद में पारित कराने पर जोर देंगे। चूंकि हमारे पास परिषद में बहुमत नहीं है, इसलिए हम इस पर आम सहमति की तलाश करेंगे। हम सभी पार्टियों से विधेयक को पारित कराने में सहयोग करने की अपील करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments