Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeIndiaकुत्ते के मांस वाले बयान पर झुके महाराष्ट्र के MLA बच्चू कडू,...

कुत्ते के मांस वाले बयान पर झुके महाराष्ट्र के MLA बच्चू कडू, असम के CM से मांगी माफी

महाराष्ट्र के विधायक बच्चू कडू ने आखिरकार कुत्ते के मांस वाले बयान के लिए असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा से माफी मांग ली है. असम के मुख्यमंत्री के पत्र के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी कडु की टिप्पणी के लिए असम से माफी मांगी थी। आपको बता दें कि अचलपुर से निर्दलीय विधायक और प्रहार जनशक्ति पार्टी चलाने वाले कडू ने कहा था कि महाराष्ट्र से आवारा कुत्तों को असम भेजा जाना चाहिए जहां कुत्ते का मांस खाया जाता है।

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री रहे कडू तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अधीन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री रह चुके कडू ने सदन के पटल पर यह टिप्पणी की थी। विधानसभा में 4 मार्च को आवारा कुत्तों के खतरे पर चर्चा के दौरान।

विधानसभा में बोलते हुए, कडु ने कहा था कि आवारा कुत्तों की असम में मांग है और प्रति कुत्ते की कीमत 8,000 रुपये है। माफी मांगने के एक दिन बाद असम के मुख्यमंत्री ने विधानसभा के सदस्यों में से एक द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ अपने महाराष्ट्र के समकक्ष एकनाथ शिंदे को एक पत्र ट्वीट किया। इसको लेकर असम में महाराष्ट्र के विधायक बच्चू कडू के खिलाफ कई पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं।

कडू के बयान के बाद असम के लोगों और कई संगठनों ने महाराष्ट्र विधायक के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनसे माफी की मांग की. असम विधानसभा को संबोधित करते हुए असम के सीएम ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विधायक से असम के लोगों द्वारा कुत्ते के मांस की खपत पर दिए गए बयान को वापस लेने के लिए कहा था.

सरमा ने यह भी कहा था कि अगर सदन में बयान दर्ज नहीं होता तो विधायक के खिलाफ कार्रवाई की जाती। हालांकि, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस सदन के अंदर दिए गए बयान के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments