Thursday, May 23, 2024
Google search engine
HomeIndia'दिल्ली नहीं होगी हिंदू राष्ट्र की राजधानी', निलंबित बीजेपी विधायक के विवादित...

‘दिल्ली नहीं होगी हिंदू राष्ट्र की राजधानी’, निलंबित बीजेपी विधायक के विवादित बोल, कहा- मुस्लिमों को वोटिंग राइट्स नहीं

हैदराबाद के निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. टी राजा ने कहा भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा तो इसकी राजधानी दिल्ली नहीं बल्कि मथुरा, काशी या अयोध्या होगी. उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू राष्ट्र में मुस्लिमों को वोट देने का अधिकार नहीं होगा. हैदराबाद में शोभा यात्रा के दौरान टी राजा ने ये बयान दिया है.

बीजेपी से विधायक चुने गए टी राजा सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. बीजेपी ने विवादित बयान के चलते ही उन्हें निलंबित कर दिया था.

विवादित टिप्पणी के चलते हुए थे गिरफ्तार

बीते साल अगस्त में विधायक टी राजा को गिरफ्तार किया गया था. टी राजा ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को लेकर एक वीडियो अपलोड किया था. टी राजा ने फारूकी पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था. वीडियो में टी राजा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में विरोध जताया था.

बाद में टी राजा को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, उन्हें उसी दिन जमानत मिल गई थी. इसके 72 घंटे के अंदर पुलिस ने दोबारा से उन्हें गिरफ्तार किया और जेल भेजा.

हाल ही में महाराष्ट्र में केस

टी राजा सिंह के खिलाफ अब ताजा केस महाराष्ट्र में दर्ज हुआ है. बीती 29 जनवरी को टी राजा सिंह ने मुंबई में एक रैली की थी. मुंबई पुलिस ने टी राजा के खिलाफ हेट स्पीच का मामला दर्ज किया है. पुलिस को इस रैली को लेकर शिकायत मिली थी कि टी राजा ने रैली में जो भाषण दिया था उससे धार्मिक सौहार्द को नुकसान पहुंच सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments