Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeHealth & FitnessCovid in Delhi: IGI एयरपोर्ट पर 11 यात्रियों की कोरोना जांच पॉजिटिव,...

Covid in Delhi: IGI एयरपोर्ट पर 11 यात्रियों की कोरोना जांच पॉजिटिव, संक्रमितों को होम आइसोलेशन की दी गई सलाह

Covid in Delhi: IGI: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच का सिलसिला जारी है। सोमवार को यात्रियों से लिए गए नमूनों में 11 संक्रमित पाए गए हैं। एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि शनिवार, रविवार और साेमवार को एकत्रित नमूनों में अभी तक 14 यात्री संक्रमित मिले हैं।

होम आइसोलेशन में रहने की दी गई सलाह
एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार संक्रमित पाए गए यात्रियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इनका पता लेकर संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारी को सूचित कर दिया गया है, ताकि वे संक्रमित के संपर्क में रहें। जरूरत पड़ने पर इन्हें अस्पताल में भर्ती कराएं। सूत्रों का कहना है कि अभी रोजाना करीब 600 नमूने एकत्रित किए जा रहे हैं। आने वाले समय में यह संख्या बढ़ाई जा सकती है।

विदेश से आनेवाले यात्रियों के लिए दिए गए दिशा निर्देश
विदेश से आ रहे यात्रियों का टीकाकरण जरूरी है। मंत्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि विदेश से आने वाले यात्रियों को टीके के सभी डोज लगाना जरूरी है। साथ ही कहा गया है कि उदघोषणा में नियमों के बारे में जानकारी भी दी जाए। इसके अलावा दिशा निर्देशों में कहा गया है कि विमान में पूर्व की तरह ही अब यात्रियों को जागरूक करने के लिए कोविड प्रोटोकाल के बारे में बताना भी अनिवार्य है। इसमें मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना जैसी जानकारी हर एंट्री प्वाइंट पर उपलब्ध कराना होगी।

लक्षण वाले यात्री को किया जाएगा आइसोलेट
विदेशी से आ रहे यात्रियों में अगल लक्षण दिखते है तो उन्हें तुरंत आइसोलेट किए जाने की तैयारी की जाएगी। उन्हें अन्य यात्रियों से बिलकुल अलग रखे जाने की कवायद शुरू होगी। इसके साथ ही सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्री ने मास्क अवश्य रूप से पहना हो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments