Saturday, May 18, 2024
Google search engine
HomeIndiaमहाराष्ट्र के बुलढाणा में 12वीं बोर्ड मैथ का पेपर लीक, सोशल मीडिया...

महाराष्ट्र के बुलढाणा में 12वीं बोर्ड मैथ का पेपर लीक, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल!

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में 12वीं का पर्चा लीक हो गया है.आज (शुक्रवार, 3 मार्च) 11 बजे से गणित का पर्चा था. व्हाट्सएप पर 10.30 बजे से गणित का पेपर घूमने लगा. मामले की जांच में पुलिस जुट गई है. पेपर लीक होने की यह घटना बुलढाणा के सिंधखेड़ाराजा इलाके में हुई है. यहां परीक्षा से पहले ही सुबह से ही पेपर वायरल हो गया. हालांकि बोर्ड की तरफ से पेपर लीक होने की खबर की पुष्टि नहीं की गई है. यह पेपर कैसे लीक हुआ, इसके पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं, इसका पता लगाया जा रहा है.

सिंधखेड़ाराजा में एग्जाम के चार सेंटर हैं. इन्हीं में से एक सेंटर से पेपर लीक होने की खबर सामने आ रही है. महाराष्ट्र के विपक्षी नेता अजित पवार ने यह मामला आज विधानसभा में उठाया और सरकार से इस बारे में सवाल किया.

विपक्षी नेता अजित पवार ने पेपर लीक का मामला विधानसभा में उठाया
अजित पवार ने कहा कि परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा पहले यानी 10.30 बजे पेपर लीक हो गया. सरकार कर क्या रही है? सरकार से सवाल करो तो कहा जाता है कि दादा हर बात पर बोलते हैं. विपक्षी नेता के सवाल का जवाब देते हुए सरकार की ओर से वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने कहा कि आज शाम तक ही इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मामले की पूरी गंभीरता से लिया जाएगा. तह तक जाकर जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

पूर्व शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी उठाए सवाल
पूर्व शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि जब 12 वीं की परीक्षा शुरू होने वाली थी तभी सरकार की ओर से यह फैसला किया गया था कि दस मिनट पहले पेपर बांटने की प्रथा जो कोविड के दौर में शुरू की गई थी उसे इस बार से बंद किया जाएगा. ऐसे में आधा घंटा पहले पेपर लीक कैसे हो गया? वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि ये लगातार चौथी घटना सामने आई है. इससे पहले पहले दिन ही अंग्रेजी, मराठी और हिंदी के पेपर की गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं. अंग्रेजी के पेपर में तीन-तीन गलतियां सामने आईं. मराठी के पेपर के बदले छात्रों को अंग्रेजी के पेपर बांटे गए. बीड में ऐसी ही घटना हुई. यह बेहद गंभीर मुद्दा है.

परभणी में टीचर ने ही किया था पेपर लीक
मैथ्स का पेपर लीक होने से पहले परभणी जिले के सोनपेठ के परीक्षा केंद्र रहे महालिंगेश्वर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक ने ही अंग्रेजी का पेपर लीक किया था. यह मामला सोनपेठ पुलिस ने ही उजागर किया था. इसके बाद अब मैथ्स का पेपर लीक होने की खबर सामने आ गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments