Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeIndiaफायर ब्रिगेड भर्ती में भेदभाव को लेकर बवाल, मुंबई पुलिस ने महिला...

फायर ब्रिगेड भर्ती में भेदभाव को लेकर बवाल, मुंबई पुलिस ने महिला उम्मीदवारों पर किया लाठीचार्ज

Mumbai: मुंबई (Mumbai) में दहिसर (Dahisar) में फायर ब्रिगेड (Mumbai Fire Brigade Recruitment) में महिलाओं के लिए एक भर्ती अभियान ने कई युवा महिला उम्मीदवारों के बीच आक्रोश और विरोध को जन्म दिया है. उन्हें लंबा न होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था. नगर निगम द्वारा निर्धारित न्यूनतम ऊंचाई सीमा से अधिक लंबा होने के बावजूद, कई युवतियों को भर्ती प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. अयोग्यता करार देने की वजह से कई महिलाओं ने इसका जोरदार विरोध किया और आरोप लगाते हुए नारे भी लगाए. ऐसे में भर्ती प्रक्रिया बाधित हो गई. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ीं. प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया जाए और आरोप लगाया कि अधिकारियों ने भर्ती अभियान के दौरान उनसे अभद्र सवाल किए.

उम्मीदवारों ने किया ये दावा

उम्मीदवारों ने दावा किया कि उनके साथ पुलिस ने हाथापाई के दौरान उनके सिर पर भी वार किया. उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग द्वारा निर्धारित 162 सेमी की न्यूनतम ऊंचाई की आवश्यकता से अधिक लंबा होने के बावजूद उन्हें भर्ती प्रक्रिया से गलत तरीके से अयोग्य ठहराया गया था. युवा महिला उम्मीदवारों ने दो दिन से मुंबई में डेरा डाला था और वे भर्ती प्रक्रिया के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से आई थीं.

प्रदर्शनकारियों ने भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की

प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया जाए और आरोप लगाया कि अधिकारियों ने भर्ती अभियान के दौरान उनसे अभद्र सवाल किए. उन्होंने दावा किया कि वे किसानों की बेटियां हैं और यह उनके खिलाफ अन्याय का स्पष्ट मामला है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments