Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeIndiaजम्मू में कांग्रेस संग दिखेगी 'उद्धव सेना', भारत जोड़ो यात्रा में शामिल...

जम्मू में कांग्रेस संग दिखेगी ‘उद्धव सेना’, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर केंद्र के ख‍िलाफ भरेंगे हुंकार

जम्मू: शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (UTB) ने अगले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के प्रति बुधवार को समर्थन जताया। पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मनीष साहनी ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता और कार्यकर्ता जम्मू में इस यात्रा में शामिल होंगे। साहनी ने इस पहल के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की और नफरत और धर्म की राजनीति में शामिल लोगों को करारा जवाब देने के लिए लोगो से बड़ी संख्या में इस यात्रा में हिस्सा लेने का आग्रह किया।

जम्मू में पत्रकारों से बातचीत में साहनी ने कहा क‍ि हम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और सांसद अनिल देसाई के निर्देशानुसार मंदिरों की नगरी में भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे और उसमें शामिल होंगे। निराशा और नफरत के इस दौर में देश में भाईचारे का संदेश देने वाली इस यात्रा की सख्त जरूरत है, खासकर जम्मू-कश्मीर में। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक संकट जैसे अलग-अलग महत्वपूर्ण मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए धर्म और जाति का सहारा लिया जा रहा है।

3 सालों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बहाली का इंतजार कर रहे लोग
साहनी ने कहा क‍ि देश का ताज, जम्मू-कश्मीर, (अगस्त 2019 में) दो केंद्र-शासित प्रदेशों में बांटने किए जाने और विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से ही मुश्किलों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोग पिछले तीन सालों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया के बहाल होने का इंतजार कर रहे हैं। साहनी ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ सालों में अल्पसंख्यकों पर आतंकवादी हमले के मामले बढ़े हैं।

श्रीनगर जाकर समाप्‍त होगी भारत जोड़ो यात्रा
सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे। यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से गुजर चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments