Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeHealth & Fitnesssub-variant BF7: महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के नए वेरिएंट का एक भी...

sub-variant BF7: महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के नए वेरिएंट का एक भी केस नहीं, एहतियातन दिशा-निर्देश जारी

sub-variant BF7: चीन में जो कोरोना के वेरिएंट का सब वेरिएंट BF7 कहर ढा रहा है, उस वेरिएंट के 4 केस भारत में सामने आ चुके हैं. इनमें से 3 केस महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य गुजरात में ही सामने आए हैं. दो केस बड़ोदा में सामने आए और फिर एक केस भावनगर में सामने आया. बड़ोदा की एनआरआई महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है. लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना से जुड़ा मामला कंट्रोल में है. यहां इस नए वेरिएंट का एक भी केस सामने नहीं आया है. फिर भी सीएम एकनाथ शिंदे ने इस मामले में कुछ अहम निर्देश दिए हैं.

शिंदे-फडणवीस सरकार पूरा एहतियात बरत रही है. जनता को यह संदेश दिया गया है कि घबराने की जरूरत नहीं है, किसी भी संभावित परिस्थिति से निपटने के लिए उपाय योजनाएं तैयार हैं. साथ ही साथ सभी जिलों के संरक्षक मंंत्रियों को अपने-अपने जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त रखने को कहा गया है. मुख्य सचिव ने भी जिलाधिकारियों से संवाद करके एहतियात के तौर पर कोविड की गाइडलाइंस और पांच सूत्री नियमों का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दे दिया है.

महाराष्ट्र में कोरोना की चुनौती से निपटने की पूरी है तैयारी
दुनिया में कोरोना से जुड़े अचानक बदतर होते हालात ने भारत में भी चिंताएं बढ़ा दी हैं. इसी वजह से महाराष्ट्र सरकार भी इस बार कोई ढिलाई नहीं बरतने जा रही है. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहले ही यह ऐलान कर रखा है कि इससे संबंधित टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है जो कोरोना से जुड़े हालात पर नजर रखेगा. अब से कोरोना का एक भी केस सामने आया तो वह हर केस पुणे और मुंबई के लैब में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा ताकि अगर नया वेरिएंट नजर आया तो उससे निपटने की तैयारी में कमी ना रहे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments