Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaकेंद्रीकृत प्रवेश के खिलाफ विरोध: पंजाब के कॉलेज 18 जनवरी को रहेंगे...

केंद्रीकृत प्रवेश के खिलाफ विरोध: पंजाब के कॉलेज 18 जनवरी को रहेंगे बंद

लुधियाना/अमृतसर गैर-सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेज प्रबंधन संघ (एनजीएसीएमएफ), प्रधानाध्यापक संघों, पंजाब चंडीगढ़ कॉलेज शिक्षक संघ (पीसीसीटीयू) और गैर-सहायता प्राप्त निजी कॉलेजों की संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) ने सोमवार को कहा कि पंजाब के सभी कॉलेज 18 जनवरी को बंद रहेगा। पंजाब के कॉलेज सरकार के ‘केंद्रीकृत प्रवेश पोर्टल को लागू करने के मनमाने और भेदभावपूर्ण फैसले और सेवानिवृत्ति की आयु को घटाकर 58 वर्ष करने सहित शिक्षकों के सेवा नियमों के साथ छेड़छाड़’ का विरोध कर रहे हैं।

लुधियाना में गुरु नानक खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में जेएसी और अनएडेड कॉलेजों की एक संयुक्त बैठक में, यह निर्णय लिया गया कि 18 जनवरी को सभी कॉलेज बंद रहेंगे। सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है।’

छिना ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और उच्च शिक्षा मंत्री ने पंजाब में उच्च शिक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक का समय तक नहीं दिया है। महासंघ के सचिव एसएम शर्मा ने कहा, “18 जनवरी को सभी कॉलेज बंद रहेंगे और सभी जिला मुख्यालयों में उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे क्योंकि न तो उच्च शिक्षा मंत्री और न ही मुख्यमंत्री हमें अपने मुद्दों को उठाने के लिए उनसे मिलने का समय दे रहे हैं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments